खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छोटी उम्र में मां-बाप को खोया, 600 करोड़ ठुकराए, 34 बच्चों की कहलाई मां, पहचाना कौन?

Bollywood actress adopted 34 girls: बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो सोशल वर्क के लिए जानी जाती हैं। आज जानिए बॉलीवुड की उस एक्ट्रेस के बारे में जिन्होंने एक या दो नहीं बल्कि 34 बच्चियों को अडोप्ट किया था। बता दें कि एक्ट्रेस ने खुद भी 15 साल की उम्र में अपने मां-बाप को खो दिया था।
07:53 PM Mar 20, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
preity zinta
Advertisement

Preity zinta adopted 34 girls: प्रीति जिंटा बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में शुमार हैं, जो सिंपल लिविंग के लिए जानी जाती हैं। बॉलीवुड में उन्होंने कई सुपर हिट फिल्में की हैं। फिल्मी दुनिया से दूरी बनाने के बाद साल 2016 में Gene Goodenough संग शादी कर ली और शादी के 5 साल बाद वो सरोगेसी के जरिए जुड़वा बच्चों की मां बनीं। प्रीति सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने बच्चों के फोटोज, वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। मगर, क्या आप जानते हैं कि प्रीति केवल 2 बच्चों की ही नहीं, बल्कि 34 बच्चों की मां हैं। दरअसल, कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया है कि प्रीति ने 34 बच्चों को गोद लिया है।

Advertisement

क्यों 34वें बर्थडे में गोद लिए 34 बच्चियां

प्रीति जिंटा एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो कई तरह के सोशल एक्टिविटीज में शामिल रहती हैं। उन्होंने कई अभियानों के साथ जुड़कर महिलाओं और बच्चों की मदद की है। हालांकि, 2009 में एक्ट्रेस ने अपने 34वें जन्मदिन के मौके पर प्रीति ने ऋषिकेश में मदर मिरेकल अनाथालय से 34 अनाथ बच्चों को गोद लेने का फैसला किया। उसके बाद से ही एक्ट्रेस उन सभी 34 बच्चों की मां हैं। उन सभी बच्चों का पूरा खर्च एक्ट्रेस उठाती हैं।

Advertisement

15 साल की उम्र में अनाथ हो गई थीं एक्ट्रेस

कम लोग ही जानते हैं कि प्रीति ने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत संघर्ष किया है। कम लोग जानते हैं कि प्रीति जिंटा ने बहुत कम उम्र में अपने माता-पिता को खो दिया था। जब एक्ट्रेस सिर्फ 13 साल की थीं, तब उनके पिता दुर्गानंद जिंटा की एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई। वहीं इसी दुर्घटना में उनकी मां गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। उसके दो साल तक इलाज चला, लेकिन 15 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने अपनी मां को भी खो दिया। इसके बाद से  प्रीति अकेली हो गई। यही कारण है कि प्रीति ने अनाथ बच्चियों का दुख को समझा और उन्हें गोद ले लिया।

बच्चियों को गोद लेना जीवन का सबसे बड़ा फैसला

प्रीति ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने अपने जीवन का सबसे बड़ा फैसला लिया है। वो अपने इस फैसले से बहुत खुश हैं और अब सभी 34 बच्चियों की जरूरतों को पूरा करेंगी। सभी उनकी जिम्मेदारी हैं और वो लगातार उनके साथ बातचीत करती रहती हैं।

600 करोड़ की प्रॉपर्टी को ठुकरा चुकी हैं प्रीति

आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रीति जिंटा ने 600 करोड़ की प्रॉपर्टी को लेने से इनकार कर दिया। दरअसल, फिल्ममेकर कमाल अमरोही के बेटे शानदार अमरोही ने प्रीति को गोद लिया था। वो उन्हें अपनी बेटी मानते थे। लिहाजा उन्होंने अपनी विरासत यानी 600 करोड़ की प्रॉपर्टी प्रीती जिंटा के नाम कर दिया था, जिसे लेने से एक्ट्रेस ने मना कर दिया था।

Advertisement
Tags :
Bollywood newsPreity Zinta
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement