खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कभी कपड़े किए प्रेस, तो कभी लिया उधार... इस फिल्ममेकर के पास हैं सबसे ज्यादा 100 करोड़ी फिल्में!

Rohit Shetty: फिल्म इंडस्ट्री में ना सिर्फ हीरो और हीरोइन बल्कि फिल्म निर्माता को भी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, जिसके दम पर ही वो आगे बढ़ सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही फिल्म निर्माता के बारे में बताने जा रहे है, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर खुद को इंडस्ट्री में साबित किया और अपनी एक अलग पहचान बनाई।
08:09 PM Mar 15, 2024 IST | Nancy Tomar
Rohit Shetty
Advertisement

Rohit Shetty: कोई भी इंसान अपना करियर बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत करता है। फिर चाहे वो कोई आम इंसान हो या फिर कोई नामचीन चेहरा। हर एक इंसान अपनी लाइफ में अपने हिसाब से आगे बढ़ता है और उसी के हिसाब से उसका करियर भी बनता है। फिल्म इंडस्ट्री में ना सिर्फ हीरो और हीरोइन बल्कि फिल्म निर्माता को भी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, जिसके दम पर ही वो आगे बढ़ सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही फिल्म निर्माता के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर खुद को इंडस्ट्री में साबित किया और अपनी एक अलग पहचान बनाई। आइए जानते हैं कि कौन वो मशहूर फिल्ममेकर?

Advertisement

पिता के जाने के बाद कई परेशानियों का सामना किया

दरअसल, हम बात कर रहे हैं मशहूर फिल्ममेकर रोहित शेट्टी की, जो ना सिर्फ एक फिल्म निर्माता हैं बल्कि एक मशहूर अभिनेता भी हैं। रोहित शेट्टी ने बेहद कम सैलरी से शुरुआत की थी और अब वो एक ऐसे फिल्ममेकर बन चुके हैं, जिन्होंने एक-दो नहीं बल्कि कई शानदार फिल्में दी हैं। बता दें कि रोहित शेट्टी एमबी शेट्टी के बेटे हैं। करीब एक दशक पहले रोहित के पिता का निधन हो गया था। रोहित ने कहा था कि पिता के जाने के बाद उनके परिवार को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सेट पर एक्टर्स के कपड़े किए प्रेस

रिपोर्ट्स की मानें तो जब रोहित ने फिल्म निर्माता कुकू कोहली के अधीन काम करना शुरू किया, तो उनकी सैलरी सिर्फ 35 रुपये थी। उस टाइम सेविंग करने के लिए रोहित अपने घर से सेट तक पैदल जाया करते थे। अपने करियर के बारे में बात करते हुए रोहित ने एक बार बताया था कि जब वो सेट पर होते थे तो एक्टर्स के कपड़ों को प्रेस भी किया करते थे।

Advertisement

रोहित के पास सबसे ज्यादा 100 करोड़ी फिल्में!

साल 2003 में रोहित ने निर्देशन की शुरुआत की थी और अब तक उन्होंने 15 फिल्में बनाई हैं। साल 2024 में रोहित की 16वीं फिल्म रिलीज होगी। रिपोर्ट्स की मानें को इन सभी फिल्मों में 12 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है और इनमें से 9 फिल्मों ने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया है, जो एक बड़ी बात है। रिपोर्ट्स की मानें तो रोहित के पास जितनी 100 करोड़ी फिल्में है इतनी किसी दूसरे भारतीय निर्देशक के पास नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- ऐसे ही Angry Young Man नहीं बने Amitabh Bachchan, ‘जंजीर’ को इन 4 सुपरस्टार्स ने किया था रिजेक्ट

Advertisement
Tags :
rohit shetty
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement