होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्या अपने फैंस को मिसलीड कर रही हैं सामंथा! लिवर डिटॉक्स करने के तरीके पर उठा सवाल

Samantha ruth prabhu trolled for misleading: सोशल मीडिया पर सामंथा रुथ प्रभु का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक्ट्रेस लोगों को लिवर डिटॉक्स करने के लिए डेंडिलियन रूट्स से बनी चाय का इस्तेमाल को लेकर बात कर रही हैं। इसी वीडियो को लेकर एक मेडिकल एक्सपर्ट ने रिसर्च के आधार पर पोस्ट शेयर कर तरीके को गलत बताया है।
03:08 PM Mar 14, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
samantha ruth prabhu
Advertisement

Samantha ruth prabhu trolled for misleading: सोशल मीडिया पर सामंथा रुथ प्रभु अपने यूजर्स को मिस लीड करने के लिए जमकर ट्रोल हो रही हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो एक वेलनेस कोच के साथ हेल्थ और डिटॉक्स के तरीकों को लेकर बात करती नजर आ रही थीं। ये वीडियो सामंथा ने अपने यूट्यूब चैनल के लिए बनाया था।

Advertisement

वीडियो में वो वेलनेस कोच अलकेश से बॉडी डिटॉक्स करने के लिए हर्ब्स इस्तेमाल करने के तरीके के ऊपर बात कर रही हैं। वेलनेस कोच डेंडिलियन रूट्स से बनी चाय और लिवर डिटॉक्स के लिए इसके फायदे के बारे में बता रहे हैं। एक्ट्रेस के इस पोस्ट को 'द लिवर डॉक' नाम के पेज ने रिपोस्ट कर कहा कि सामंथा अपने 33 करोड़ यूजर्स को मिस लीड कर रही हैं।

ट्रोलर ने सामंथा को बताया अनपढ़

सामंथा के वीडियो को शेयर करते हुए ट्रोलर्स ने लिखा कि ये पॉडकास्ट एक हेल्थ इलिटरेट और वेलनेस कोच का है, जिन्हें बिल्कुल नहीं पता कि इंसानी शरीर किस तरह काम करता है। वेलनेस कोच सच में मेडिसिन से जुड़ी जानकारी रखते हैं या नहीं, इसमें भी शक है। ये नहीं पता कि इन पर इतने लोग भरोसा कैसे करते हैं।

Advertisement

वीडियो में बताया गया डैंडेलियन का उपयोग कितना सही

सामंथा के वीडियो में डैंडेलियन की चाय पीने की बात कही गई। ये भी बताया गया है कि इससे चाय और कॉफी को पीने की चाह कम होने लगती है। वहीं 'द लिवर डॉक' ने अपने पोस्ट में इंसानों और जानवरों के ऊपर हुए रिसर्च का हवाला देते हुए बताया किस तरह के डैंडेलियन का इस्तेमाल करना सही है। वहीं शहरी और दूसरे कई जगहों पर उगने वाले डैंडेलियन जहरीले होते हैं। कई बार लोगों के लिए पहचान कर पाना मुश्किल होता है।

किस बीमारी से परेशान थी सामंथा रुथ प्रभु

सामंथा रुथ प्रभु ने पिछले साल खुलासा किया था कि वो मायोसाइटिस नाम की बीमारी से पीड़ित हैं। ये एक ऑटोइम्यून बीमारी है, जो शरीर में मसल्स को कमजोर बना देती है। इससे बॉडी मसल्स में दर्द रहता है। इसका कोई इलाज नहीं है, इसके लिए बस लाइफस्टाइल में बदलाव करना पड़ता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Actress Samantha Ruth PrabhuBollywood news
Advertisement
Advertisement