होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बॉलीवुड की इकलौती सिंगर, अमेरिका में जिनके नाम पर मनाया जाता है खास दिन, जानें कौन हैं वो?

Birthday Special: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक सिंगर्स हैं, जिन्होंने अपनी सुरीली आवाज से फैंस के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी है। आज हम आपको एक ऐसी सिंगर के बारे में बताएंगे जिन्होंने न सिर्फ अपनी आवाज से लोगों के दिलों पर छाप छोड़ी है, बल्कि अपने देश का नाम गर्व से ऊंचा किया है।
07:18 AM Mar 12, 2024 IST | Jyoti Singh
shreya ghoshal birthday special.
Advertisement

Birthday Special: महज 16 साल की उम्र में अपनी आवाज से सुरों का जादू चलाने वाली सिंगर श्रेया घोषाल (Shreya Ghosal) आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। सिंगर अपनी गायकी ही नहीं बल्कि खूबसूरती से भी अपने फैंस के दिलों पर राज कर करती हैं। फिल्म इंडस्ट्री में श्रेया ने अब तक कई अवॉर्डस अपने नाम किए हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके नाम का दिवस अमेरिका में मनाया जाता है। यह सम्मान उनकी जिंदगी का अब तक का सबसे बड़ा सम्मान है, जिसने न सिर्फ उनका बल्कि पूरे देश का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है। श्रेया घोषाल के जन्मदिन पर आइए जानते हैं कि इसके पीछे की कहानी।

Advertisement

इस रियलिटी शो से की एंट्री

बॉलीवुड सिंगर श्रेया घोषाल ने सबसे पहली बार सिंगिंग रियलिटी शो 'सा रे गा मा' से अपनी पहचान बनाई थी। उन्होंने इस शो को जीता और यहीं से उनकी सिंगिंग की जर्नी शुरू हुई। अपनी सुरीली आवाज से श्रेया आज भी अपने फैंस के दिलों पर राज करती हैं। साल 2010 में सिंगर को अमेरिका से एक बड़ा सम्मान मिला था, जिसने उनका सिर गर्व से ऊंचा कर दिया।

Advertisement

गवर्नर ने किया था ऐलान

आपको बता दें कि सिंगर श्रेया घोषाल के नाम का दिवस अमेरिका में मनाने के पीछे एक दिलचस्प कहानी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगर साल 2010 में गर्मियों की छुट्टी के दौरान अमेरिका गईं थीं। उस समय वहां के गर्वनर टेड स्ट्रिकलैंड ने श्रेया घोषाल के नाम का डे अमेरिका के ओहायो में सेलिब्रेट करने का ऐलान किया था। यही वजह है कि तब से आज तक 25 जून को उनके नाम का दिवस मनाकर उन्हें सम्मान दिया जाता है।

मैडम तुसाद में मौजूद स्टेच्यू

आपको बता दें कि सिंगर श्रेया घोषाल का वैक्स स्टेच्यू लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में मौजूद है। जाहिर है कि सिंगर ने साल 2000 में अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। उन्हें पहला ब्रेक डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने दिया था। फिल्म 'देवदास' में श्रेया घोषाल ने 'डोला रे डोला', 'सिलसिला ये चाहत का' जैसे सुपरहिट गाने गाए थे। इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड में कई बेहतरीन गाने गाए हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Bollywood news
Advertisement
Advertisement