होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Sushant Singh Rajput की मौत के बाद इंडस्ट्री छोड़ गई थीं ये एक्ट्रेस! पढ़ें Throwback किस्सा

Sushant Singh Rajput: सुशांत की मौत के बाद कई लोगों को गहरा धक्का लगा था। मगर क्या आप जानते हैं कि सुशांत की एक एक्ट्रेस ने दुखी होकर फिल्म इंडस्ट्री को ही अलविदा कह दिया था। उन्होंने भावुक नोट के साथ मुंबई को गुडबाय कहा था। हालांकि पिछले साल ही उस एक्ट्रेस ने बड़े पर्दे पर फिर से कमबैक कर लिया है।
04:41 PM Mar 05, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Sushant Singh Rajput: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को गुजरे चार साल हो चुके हैं। मगर उनकी (Sushant Singh Rajput) डेथ कॉन्ट्रोवर्सी आज भी लोगों के लिए मिस्ट्री बनी हुई है। हालांकि सुशांत की मौत से परेशान एक अदाकारा ने मुंबई छोड़ने का ऐलान कर दिया था। वो एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि उनकी आखिरी फिल्म की हीरोइन संजना सांघी थीं।

Advertisement

सुशांत को इंडस्ट्री में हुए 16 साल

आज सुशांत सिंह राजपूत को इंडस्ट्री में कदम रखे 16 साल पूरे हो चुके हैं। 16 साल पहले आज ही के दिन सुशांत ने छोटे पर्दे पर एंट्री की थी। सुशांत एकता कपूर के सीरियल 'किस देश में है मेरा दिल' (Kis Desh Mein Hai Mera Dil) में नजर आए थे। 2008 में ऑन एयर हुए इस सीरियल में सुशांत ने 'प्रीत सिंह' का किरादर निभाया था। इसी सीरियल के बाद सुशांत को अंकिता लोखंडे के साथ 'पवित्र रिश्ता' में लीड रोल निभाने का मौका मिला था। ऐसे में प्रीत सिंह के रूप में टीवी पर दस्तक देने वाले सुशांत ने बड़े पर्दे पर अपनी अलग पहचान बनाई और 34 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

सुशांत की हीरोइन ने छोड़ी मुंबई

14 जून 2020 को सुशांत की मौत ने पूरे देश को सदमें में डाल दिया था। ऐसे में मुंबई पुलिस से लेकर सीआईडी और नारकोटिक्स ब्यूरो तक कई एजेंसियां एक्टिव हो गईं थी। सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए उनके करीबियों से घंटों पूछताछ होती थी। वहीं सुशांत के साथ आखिरी फिल्म में काम करने वाली यह एक्ट्रेस भी जांच एजेंसियों के निशाने पर थीं। जिन्हें अक्सर पूछताछ के लिए बुलाया जाता था। खबरों की मानें तो इन सभी चीजों से परेशान एक्ट्रेस ने मुंबई छोड़ने का फैसला कर लिया था।

Advertisement

संजना सांघी और सुशांत

संजना और सुशांत की जोड़ी को फिल्म 'दिल बेचारा' (Dil Bechara) में देखा गया था। इस फिल्म में दोनों ने लीड रोल निभाया था। इस फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री को लोगों ने काफी पसंद किया था। फिल्म सुशांत की मौत के बाद 20 जुलाई 2020 को रिलीज हुई थी। जिसके बाद सुशांत कभी बड़े पर्दे पर नजर नहीं आए।

संजना ने लिखा नोट

 

सुशांत के साथ संजना ने आखिरी फिल्म की थी। जिसके कारण उन्हें जांच एजेंसियों के चक्कर लगाने पड़ते थे। वहीं संजना सुशांत के जाने से भी काफी दुखी थीं। जिसके कारण उन्होंने मुंबई छोड़ने का फैसला कर लिया था। ऐसे में संजना ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए लिखा, "खुदा हाफिज मुंबई। चार महीने बाद आपके दर्शन हुए। मैं चली, दिल्ली वापस। आपकी सड़कें कुछ अलग सी लगीं, सूनसान थीं, शायद मेरे दिल में जो दुख है, मेरे नजरिए को बदल रहा है, या शायद फिलहाल आप में भी थोड़े दुख हैं। मिलते हैं? जल्दी या शायद नहीं"

कब लौटीं संजना?

दिल्ली जाने के बाद संजना काफी समय तक मुंबई नहीं लौटीं। इस दौरान वो किसी फिल्म में भी नजर नहीं आईं। हालांकि पिछले साल 2023 में संजना की दो फिल्में रिलीज हुईं। संजना 2023 में रिलीज हुई फिल्म 'धक धक' और साल के आखिर में आई पंकज त्रिपाठी की फिल्म 'कड़क सिंह' में नजर आईं थीं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Sanjana SanghiSushant Singh Rajput
Advertisement
Advertisement