होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Swatantrya Veer Savarkar बनकर पर्दे पर लौट रहे Randeep Hooda, ट्रेलर रिलीज

Swatantrya Veer Savarkar: रणदीप हुड्डा और अंकिता लोखड़े की आने वाली फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' का ट्रेलर रिलीज हो गया है, जो बेहद शानदार है। फिल्म के ट्रेलर का फैंस को पहले से ही बेसब्री से इंतजार था, जो अब खत्म हो गया है।
09:55 PM Mar 04, 2024 IST | Nancy Tomar
Swatantrya Veer Savarkar
Advertisement

Swatantrya Veer Savarkar: इन दिनों रणदीप हुड्डा और अंकिता लोखड़े अपनी आने वाली फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर: ए सिनेमैटिक ट्रिब्यूट टू इंडियाज अनसंग हीरो' को लेकर चर्चा में है। अब इस अपकमिंग फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है, जो बेहद शानदार है। ट्रेलर रिलीज की जानकारी रणदीप ने 3 मार्च को ही दे दी थी और तभी से फैंस में इसके लिए एक्साइटमेंट बनी हुई थीं। वहीं, अब मेकर्स ने फिल्म के ट्रेलर को रिलीज कर दिया है।

Advertisement

क्या है फिल्म की कहानी?

22 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' वीर सावरकर पर आधारित होगी। इस फिल्म में विनायक दामोदर सावरकर की कहानी को दिखाया जाएगा। देश को आजादी दिलाने में सावरकर ने अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन आज भी बहुत कम लोग उनके बारे में जानते हैं। सावरकर को लेकर कहा जाता है कि उनके बिहेवियर की वजह से महात्मा गांधी से उनकी कभी नहीं बनी। वहीं, अब सावरकर पर बनी फिल्म जल्द ही रिलीज के लिए भी तैयार है।

Advertisement

कौन थे वीर सावरकर?

'वीर सावरकर' एक हिन्दुत्व विचारधारा वाले अग्रणी समर्थक थे। सावरकर का जन्म साल 1883 में 28 मई को हुआ था। देश की क्रांति में सावरकर बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते थे। एक लेखक, वकील, समाज सुधारक और राजनेता रहे वीर सावरकर ने हमेशा स्वदेशी आंदोलन में भाग लिया। इतना ही नहीं बल्कि आंदोलन का हिस्सा बनने के लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई तक छोड़ी।

गरम दल में शामिल होकर उन्होंने आजादी की मांग रखी और अंग्रेजी चीजों का बहिष्कार किया। लंदन में रहकर उन्होंने भारतीय इतिहास को खंगाला और फिर साल 1909 में उन्हें अरेस्ट कर लिया गया। कड़ी शर्तों के बाद फिर सावरकर को जेल से रिहा किया गया और ब्रिटिश सरकार ने उनके कामों पर प्रतिबंध तक लगा दिए।

जल्द रिलीज होगी फिल्म

बता दें कि इस फिल्म में रणदीप हुड्डा और अंकिता लोखड़े के अलावा अमित सियालभी नजर आने वाले हैं। फिल्म को 22 मार्च 2024 को दो भाषाओं-हिंदी और मराठी में रिलीज किया जाएगा। फैंस को बेसब्री से इस फिल्म के रिलीज होने का इंतजार है।

यह भी पढ़ें- Kareena Kapoor के लाडले Jeh ने पैप्स को देख चिढ़ाया मुंह, यूजर्स की निकली हंसी, बोले- ऐसे होते हैं नवाब

Open in App
Advertisement
Tags :
Ankita LokhandeRandeep Hooda
Advertisement
Advertisement