होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दुनिया के इकलौते अरबपति एक्टर, शाहरुख, टॉम क्रूज, रॉबर्ट डॉनी जूनियर को भी छोड़ा पीछे

World Richest Actor Tyler Perry: फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार टायलर पैरी दुनिया के सबसे अमीर एक्टर हैं। उनकी नेटवर्थ करीब 8298 करोड़ है, जो शाहरुख खान की नेटवर्थ से करीब 2000 करोड़ अधिक है।
05:38 PM Mar 07, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
billionaire actor in world
Advertisement

World Richest Actor Tyler Perry: क्या आप जानते हैं कि दुनिया का सबसे अमीर एक्टर कौन है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस एक्टर की अबतक एक ही फिल्म हिट हुई है। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार दुनिया का सबसे अमीर एक्टर टायलर पैरी हैं। पैरी एक एक्टर होने के साथ-साथ एक कॉमेडियन, प्रोड्यूसर, स्क्रीन राइटर और फिल्ममेकर भी हैं। कई हिट फिल्मों के बावजूद शाहरुख खान, टॉम क्रूज, जैकी चैन, जॉर्ज क्लूनी और रॉबर्ट डी नीरो जैसे सुपरस्टार्स पैरी को छू भी नहीं पाए।

Advertisement

1 बिलियन डॉलर यानी 8298 करोड़ के मालिक

टायलर पेरी को कई सक्सेसफुल फिल्में, स्टेज प्ले और टेलीविजन शो बनाने के लिए जाना जाता है। इनकी नेटवर्थ तकरीबन 1 बिलियन डॉलर यानी 8298 करोड़ रुपए के करीब है।पेरी के बारे में दिलचस्प बात यह है कि वह एक एक्टर से अधिक एक एंटरप्रेन्योर हैं। अभिनेता के तौर पर उनकी एक ही फिल्म हिट हुई है, जिसका नाम  डायरी ऑफ ए मैड ब्लैक वुमन है। इसके अलावा उनका फिल्म स्टूडियो है, जिसके अंडर 14 फिल्में और दो टीवी सीरीज शामिल हैं। इसके अलावा पैरी ने कई फिल्मों में कैमियो रोल भी किया है।

वन मैन आर्मी की तरह काम करते हैं पैरी

पैरी का दुनिया के अमीर एक्टर होने के पीछे का एक राज ये भी है वो वन मैन आर्मी की तरह काम करते हैं। वो अपनी फिल्मों, प्ले और शोज को लिखते भी खुद ही हैं और प्रोड्यूस और डायरेक्ट भी खुद ही करते हैं। इसके अलावा वो एक टायलर पैरी स्टूडियो के मालिक भी हैं।

Advertisement

6075 करोड़ नेटवर्थ के साथ शाहरुख चौथे नंबर पर

फोर्ब्स के रिपोर्ट्स के अनुसार पैरी साल में तकरीबन 165 मिलियन डॉलर की कमाई करते हैं। साल 2022 में वो दुनिया के हाईएस्ट पेड एंटरटेनर रह चुके हैं। 8298 करोड़ की नेटवर्थ के साथ वो दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में टॉप पर हैं। वहीं दूसरे नंबर पर अमेरिकन एक्टर जैरी सीनफील्ड हैं, जिनकी नेटवर्थ 950 मिलियन डॉलर है। वहीं इंडियन एक्टर शाहरुख खान इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है, जिनकी कुल नेटवर्थ 6075 करोड़ है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Bollywood newsShahrukh KhanTom Cruise
Advertisement
Advertisement