खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Elvish Yadav पर आरोप लगने से जेल पहुंचने तक इन 4 महीनों में क्या-क्या हुआ, जानें सब कुछ

Elvish Yadav Venom Poison Case: फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव ग्रेटर नोएडा की जेल में हैं। रेव पार्टी के दौरान सांपों के जहर की तस्करी करने के मामले में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। सूत्रों के हवाले से एल्विश ने आरोपों को कबूल कर लिया है। आइए जानते हैं कि यूट्यूबर पर आरोप लगने से उनकी गिरफ्तारी तक इन चार महीनों में क्या-क्या हुआ है।
03:01 PM Mar 18, 2024 IST | Jyoti Singh
Elvish Yadav Venom Poison Case
Advertisement

Elvish Yadav Venom Poison Case: बिग बॉस ओटीटी 2 के विनर और फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) मुश्किलों में घिरे हुए हैं। बीते रविवार को उन्हें नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Advertisement

बता दें कि यूट्यूबर पर ये कार्रवाई रेव पार्टी के दौरान सांप के जहर की तस्करी करने के मामले में दर्ज किया गया है। एल्विश के साथ ही पुलिस ने पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पहले FIR दर्ज की जा चुकी थी। आइए जानते हैं कि इस प्रकरण में पिछले चार महीनों में अब तक क्या-क्या हुआ है।

पिछले साल पुलिस ने की कार्रवाई

आपको बता दें कि नोएडा की सेक्टर 51 पुलिस ने पिछले साल नवंबर 2023 में इस मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने सेवरोन बैंक्वेट हॉल से पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसके पास से सांपों का जहर बरामद किया गया था।

Advertisement

पूछताछ में पता चला कि नोएडा की रेव पार्टी में सांपों के जहर का इस्तेमाल किया जाता है। जांच आगे बढ़ी तो यूट्यूबर एल्विश यादव का नाम भी सामने आया। पुलिस द्वारा चलाए गए एक स्टिंग ऑपरेशन के जरिए पूरा मामला खुलकर सामने आ गया जिसके बाद पुलिस ने वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 तहत मामला दर्ज किया था।

तीन घंटे तक चली पूछताछ

एल्विश यादव का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने उन्हें 8 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया जहां यूट्यूबर से करीब तीन घंटे तक पूछताछ चली। कई सवाल-जवाब हुए और लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं मिली थी। अगले दिन 9 नवंबर को एल्विश यादव दोबारा हाजिर हुए जहां पुलिस ने उनसे कई आड़े-तिरछे सवाल पूछे। इन सवालों में यूट्यूबर घबराए तो लेकिन उन्होंने साफ कहा कि उनका इस केस से कोई लेना-देना नहीं है।

आरोपियों से की थी पूछताछ

11 नवंबर को अपडेट आया कि पांचों आरोपियों को 12 नवंबर तक पुलिस कस्टडी में रखा जाएगा। फिर 17 नवंबर को पुलिस ने आरोपी राहुल को दोबारा रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ की। पुलिस ने उससे कई सवाल पूछे जिसमें सांपों का जहर लाना, रैकेट कैसे चलता है, एल्विश यादव की भूमिका, मीडिएटर कौन जैसे तमाम सवाल शामिल थे।

पिछले महीने फरवरी में नोएडा पुलिस फिर एक्टिव हुई और इस मामले में जांच आगे बढ़ाई गई। पुलिस ने सांपों के जहर को जांच के लिए जयपुर स्थित फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (FSL) में भेजा जहां से पता चला कि नोएडा में रेव पार्टी के दौरान कोबरा और करैत प्रजाति के जहर की सप्लाई की गई थी। इसके बाद पुलिस ने यूट्यूबर एल्विश यादव समेत सपेरों के खिलाफ सेक्टर 49 थाने में मामला दर्ज किया।

यूट्यूबर ने पुलिस पर कसा तंज

पिछले महीने 24 फरवरी को इस मामले में अपना नाम फंसता देख एल्विश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की। 13 मिनट 34 सेकंड के इस वीडियो में यूट्यूबर ने नोएडा पुलिस पर तंज कसते हुए कहा, 'पुलिस ने मेरे खिलाफ आरोप को सच साबित कर दिया तो मैं नाचूंगा।' उन्होंने आगे कहा कि पुलिस से मुझे परेशानी नहीं है लेकिन झूठे इल्जाम जो लग रहे हैं, उससे मुझे दिक्कत है।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने बीते रविवार को यूट्यूबर एल्विश यादव को गिरफ्तार किया जहां से उन्हें नोएडा के सूरजपुर कोर्ट में पेश किया गया। यहां से कोर्ट ने यूट्यूबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आपको बता दें कि एल्विश को ग्रेटर नोएडा स्थित कासना की लुक्सर जेल में रखा गया है। जेल में फिलहाल उन्हें क्वारंटाइन सेल में रखा गया है।

एल्विश यादव ने माना सच

जाहिर है कि एल्विश यादव का नाम पिछले काफी समय से स्नेक वेनम केस में सामने आ रहा था लेकिन यूट्यूबर हर बार इसे नकारते आए। अब वह जेल में हैं, जहां पुलिस से पूछताछ के दौरान उन्होंने सांपों का जहर मंगाने की बात मान ली है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यूट्यूबर ने पुलिस के सामने मान लिया है कि उन्होंने रेव पार्टी के दौरान सांप का जहर मंगाया था। इसके अलावा कुछ लोगों के साथ संपर्क की बात भी कबूल की है। हालांकि पुलिस की ओर से अब तक इस बात की पुष्टि नहीं की गई है।

Advertisement
Tags :
Elvish YadavElvish Yadav Controversy
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement