होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Mithun Chakraborty को मिला 'दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड', PM Narendra Modi ने कही ये बात

70th National Film Award: बॉलीवुड के मशहूर और दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को 'दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड' से सम्मानित किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया पर ये जानकारी साझा की है।
09:59 AM Sep 30, 2024 IST | Nancy Tomar
70th National Film Award
Advertisement

70th National Film Award: बॉलीवुड के मशहूर और दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को 'दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड' से सम्मानित किया जाएगा। मिथुन दा को सिनेमा में उनके योगदान के लिए इस पुरस्कार से नवाजा जाएगा। जी हां, इसकी जानकारी किसी और ने नहीं बल्कि खुद केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट करके दी है। जैसे ही फैंस को ये खबर मिली तो हर कोई खुशी से झूम उठा। गौरतलब है कि मिथुन दा हमेशा ही अपने अभिनय से लोगों के दिलों में एक अलग जगह बनाए हुए हैं। 

Advertisement

70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी में होगा एक्टर का सम्मान

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने पोस्ट में जानकारी देते हुए लिखा कि हम ये अनाउंसमेंट करते हुए बेहद खुशी मिल रही है कि दादा साहब फाल्के चयन जूरी ने इंडियन सिनेमा में दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को उनके योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के पुरस्कार देने का फैसला किया है। 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी यानी 8 अक्टूबर को उन्हें इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

पीएम मोदी ने दी बधाई

इस खास मौके पर अब पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी दिग्गज अभिनेता को बधाई दी है। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए पीएम मोदी ने एक्टर को बधाई देते हुए लिखा कि बहुत खुशी हो रही है कि भारतीय सिनेमा में मिथुन चक्रवर्ती जी को उनके अद्वितीय योगदान को मान्यता देते हुए प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वो एक कल्चरल आईकन हैं उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं।

Advertisement

इंडस्ट्री में आने के लिए किया खूब संघर्ष

मिथुन चक्रवर्ती... हिंदी सिनेमा का एक ऐसा नाम जो हमेशा लोगों के जहन में रहेगा। ये तो सभी जानते हैं कि मिथुन दा को इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए कितने संघर्ष करने पड़े हैं। कोई भी इंसान अपने जीवन में कुछ ना कुछ बेहतर करना चाहता है और इसके लिए हर किसी को जमकर मेहनत करनी पड़ती है। मिथुन ने भी सिनेमा में आने के लिए ऐसा ही कुछ किया और दर्शकों के दिलों में अपनी एक अलग ही जगह बना ली। अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाले मिथुन दा आज हर किसी के दिल में एक अलग जगह रखते हैं।

मिथुन ने की है खूब मेहनत

हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले मिथुन ने बेहद गरीबी के दिन भी देखे हैं। ऐसे में उनके संघर्ष को हर कोई जानता है। कभी सड़कों पर रातें बिताना और कभी भूखे पेट ही सो जाना, अपनी किस्मत से लड़ते हुए आज मिथुन इस मुकाम पर हैं कि उन्हें 'दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड' से नवाजा जा रहा है। बता दें कि इससे पहले भी मिथुन दा के नाम कई अवॉर्ड हैं।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss 18 की पहली कंटेस्टेंट कंफर्म, Salman Khan के शो में किस ‘नागिन’ का होगा तांडव

Open in App
Advertisement
Tags :
70th National Film AwardsDadasaheb Phalke AwardMithun Chakraborty
Advertisement
Advertisement