होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

वो एक्ट्रेस जिसका को-स्टार ने किया किडनैप, सिर धड़ से अलग कर टैंक में फेंक दी लाश

Actress Who Was Kidnapped By Costar and Murderd: बॉलीवुड में बड़ी एक्ट्रेस बनने का सपना लेकर आईं एक महिला, जो अपने ही को-स्टार के लालच का शिकार हो गई।
06:12 PM Oct 09, 2024 IST | Himanshu Soni
Actress Who Was Kidnapped By Costar and Murderd
Advertisement

Actress Who Was Kidnapped By Costar and Murderd: फिल्म इंडस्ट्री की चमक-दमक के बीच छिपी हुई सच्चाई अक्सर डरावनी होती है। कई ऐसी कहानियां और किस्से सुनने में आते हैं जिन्हें सुन पैरों तले जमीन खिसक जाती है। कुछ ऐसी ही घटना साल 2012 में एक उभरती हुई एक्ट्रेस के साथ देखने को मिली थी, जिसने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। ये कहानी है एक्ट्रेस मीनाक्षी थापर की, जिनका उन्हीं के को-स्टार ने बेरहमी से कत्ल कर दिया था। मीनाक्षी बॉलीवुड में अपना करियर बनाना चाहती थीं लेकिन उन्हें क्या पता था कि फिल्मों में शुरुआत के बाद ही उनकी जिंदगी ही खत्म हो जाएगी।

Advertisement

मीनाक्षी ने फिल्म '404' से की शुरुआत

साल 1984 में देहरादून में जन्मी मीनाक्षी ने अपने करियर की शुरुआत 2011 में हॉरर फिल्म '404' से की थी। उनकी बेहतरीन अदाकारी और काबिलियत ने उन्हें जल्दी ही दर्शकों का दिल जीत लिया। लेकिन उनका करियर और जीवन एक भयानक मोड़ पर खत्म हो गया जब 19 अप्रैल 2012 को अचानक खबर आई कि उनकी हत्या कर दी गई है।

फिल्म 'हीरोइन' के सेट पर हुई दर्दनाक घटना

ये दर्दनाक घटना तब हुई जब मीनाक्षी एक फिल्म 'हीरोइन' की शूटिंग कर रही थीं। उनकी जान लेने वाले थे अमित जायसवाल और उसकी गर्लफ्रेंड प्रीति सुरिन। अमित जायसवाल को फिल्म इंडस्ट्री में आए बहुत कम समय हुआ था। वो जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम कर रहा था। उसके और प्रीति सुरिन के मीनाक्षी को मौत के घाट उतारने के पीछे का कारण जानकर आप और भी ज्यादा चौंक जाएंगे।

Advertisement

इस वजह से एक्ट्रेस को किया किडनैप

दरअसल दोनों ने मीनाक्षी को किसी से बातचीत करते हुए सुना कि उनकी परिवार की संपत्ति बहुत ज्यादा है। इसके बाद उन्होंने मीनाक्षी को किडनैप करने का प्लान बनाया। दोनों ने एक्ट्रेस का अपहरण कर डेढ करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की और मीनाक्षी की मां को भी धमकी दी कि अगर पैसे नहीं मिले, तो उन्हें बर्बाद कर दिया जाएगा।

हालांकि जब दोनों को पैसे नहीं मिले तो दोनों ने गोरखपुर के एक होटल में मीनााक्षी की निर्मम हत्या कर दी गई। उनके शव को एक पानी की टंकी में छिपा दिया गया और उनका सिर मुंबई की बस से बाहर फेंक दिया गया। जब पुलिस ने मीनाक्षी के फोन से मिले एक सिम कार्ड की मदद से इन अपराधियों को पकड़ा, तो उन्होंने अपना सारा अपराध कबूल लिया।

2018 में सेशन कोर्ट ने सुनाया फैसला

9 मई 2018 को दक्षिण मुंबई की सत्र अदालत ने इन दोनों को दोषी ठहराया। दोनों को अभिनेत्री की हत्या और अपहरण के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई गई। इस मामले ने न सिर्फ मीनाक्षी के परिवार को बल्कि पूरे समाज को हिला कर रख दिया है।

यह भी पढ़ें: Ranbir-Alia की Raha के नक्शे कदम पर Deepika-Ranveer की बेटी, इस मामले में हैं सिमिलर

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement