होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Aishwarya Rajesh ने फिल्म सेट पर लेडीज के लिए की खास डिमांड, बोले- दूसरों के बारे में क्या....?

Aishwarya Rajesh: जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद साउथ सिनेमा पर कई सवाल उठ रहे हैं। कई बड़े लोगों का नाम भी यौन शोषण के मामलों में सामने आ चुका है। इस वक्त अभिनेत्री ऐश्वर्या राजेश चर्चा में हैं। आइए जानते हैं कि क्यों?
01:36 PM Sep 21, 2024 IST | Nancy Tomar
Aishwarya Rajesh
Advertisement

Aishwarya Rajesh: हिंदी सिनेमा हो या फिर साउथ... अक्सर सितारों को किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में देखा जाता है। इस वक्त साउथ की फेमस एक्ट्रेस ऐश्वर्या राजेश चर्चा में हैं। अब भई उन्होंने कुछ ऐसी डिमांड कर दी है, जिससे ना सिर्फ वो चर्चा में आ गई हैं बल्कि लोग उनकी तारीफ भी कर रहे हैं। आखिरी ऐश्वर्या राजेश ने ऐसी क्या मांग की है? आइए जानते हैं...

Advertisement

हेमा कमेटी की रिपोर्ट के बाद उठ रहे मुद्दे

जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद मलयालम सिनेमा की कई काली-करतूतें सामने आई हैं। इसका असर ना सिर्फ सिनेमा की इज्जत बल्कि इंडस्ट्री के लोगों पर भी हुआ है क्योंकि कई बड़े नामचीन चेहरे इसमें आरोपी बताए गए हैं। तमिलनाडु में अभिनेत्री राधिका सरथकुमार इस मुद्दे पर बहुत मुखर रही हैं और उन्होंने मांग की है कि तमिल फिल्म इंडस्ट्री में उनके साथियों को ऐसे मुद्दों पर खुलकर बात करनी चाहिए, जिसमें महिलाएं और पुरुष सभी शामिल हैं।

यौन उत्पीड़न के मामलों से हिला साउथ सिनेमा

इस बीच अब नादिगर संगम (तमिलनाडु एक्टर्स एसोसिएशन) ने तमिल सिनेमा में यौन उत्पीड़न के मुद्दों को संबोधित करने के लिए एक समिति की शुरुआत की है। समिति की अध्यक्षता अभिनेता रोहिणी करेंगी, जिन्होंने हाल ही में कहा था कि शिकायतें साइबर पुलिस के साथ साझा की जाएंगी और यौन उत्पीड़न का दोषी पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को तमिल फिल्म इंडस्ट्री से पांच साल के लिए बैन कर दिया जाएगा।

Advertisement

ऐश्वर्या राजेश ने की डिमांड

हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए अभिनेत्री ऐश्वर्या राजेश ने कहा कि मैं 12 साल से फिल्म इंडस्ट्री में हूं। हमारे आस-पास की दुनिया में बहुत सारे बदलाव हुए हैं। एक महिला कलाकार के तौर पर मेरा मानना ​​है कि जब हम आउटडोर शूटिंग के लिए जाते हैं तो सबसे पहले मुद्दों में से एक ये है कि महिलाओं के लिए एक अच्छा टॉयलेट होना चाहिए।

ऐसे मुद्दों पर ध्यान देने की जरूरत है- ऐश्वर्या 

ऐश्वर्या ने कहा कि चलो मान लेते हैं कि मेरे लिए वैनिटी वैन मिल सकती है, लेकिन उन अन्य महिलाओं के बारे में क्या जो फिल्म में काम करती हैं। उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है क्योंकि उनके लिए वहां कोई सुविधा नहीं होती। इस मुद्दे पर लोगों का ध्यान जाना चाहिए क्योंकि एक महिला होने के नाते जब आप लंबी आउटडोर शूटिंग पर होती हैं तो यह बहुत कठिन होता है। मुझे लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री को भी ऐसे मुद्दों पर ध्यान देने की जरूरत है।

समिति को मदद करनी चाहिए

एक्ट्रेस ने कहा कि मुझे फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे मुद्दों का सामना नहीं करना पड़ा है और मुझे उम्मीद है कि ये घटनाएं नहीं होंगी, लेकिन सिर्फ इसलिए कि मैंने ऐसे किसी मुद्दे का सामना नहीं किया है, इसका मतलब यह नहीं है कि ऐसा नहीं होता है। अगर समिति के पास मदद या समाधान के लिए जाने वाली महिलाओं को कुछ नहीं मिलता तो समिति गठित करने का कोई मतलब नहीं है।

यह भी पढ़ें- Salman Khan से नोटिस मिलते ही बिलख-बिलखकर रोया वकील, बोला- मैंने तो बस अपने….

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement