खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मशहूर एक्टर-रैपर Chino XL का अचानक हुआ निधन, मौत की वजह का भी नहीं हुआ खुलासा

Rapper Chino XL Death: मनोरंजन जगत को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। एक और सिंगर-एक्टर की अचानक से जान चली गई। जी हां, एक्टर की मौत की वजह का भी खुलासा नहीं हो पाया है। उनके चाहने वाले उनके लिए दुआ कर रहे हैं।
12:52 PM Jul 30, 2024 IST | Nancy Tomar
Rapper Chino XL
Advertisement

Rapper Chino XL Death: फिल्म इंडस्ट्री से बेहद दुखद खबर आ रही है। जी हां, मशहूर अमेरिकी एक्टर और सिंगर रैपर चिनो एक्सएल (Rapper Chino XL) का अचानक निधन हो गया है। एक्टर के निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। जैसे ही रैपर चिनो एक्सएल के निधन की खबर आई, तो हिप-हॉप इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा। कथित तौर पर चिनो का 50 साल की उम्र में निधन हो गया है। वहीं, अब अमेरिकी रैपर के दोस्त और उनके चाहने वाले उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Advertisement

मौत की वजह का नहीं हुआ खुलासा

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट्स और विकिपीडिया की मानें तो चिनो एक्सएल का कथित तौर पर 29 जुलाई, 2024 को निधन हो गया था। हालांकि अभी तक उनकी मौत की वजह का भी खुलासा नहीं हुआ है। जस्ट जेरेड की रिपोर्ट के अनुसार, उनके दोस्तों को सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि देते देखा गया है। इस बीच एक सूत्र ने उनके निधन की पुष्टि भी की है। बता दें कि सिंगर के निधन की खबर सुनकर एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर चक डी ने भी एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें वो रैपर चिनो के बारे में बात कर रहे हैं।

कौन थे Rapper Chino XL?

चिनो एक्सएल की बात करें तो वो एक फेमस अमेरिकी एक्टर और सिंगर हैं, जो 8 अप्रैल 1974 को जन्मे थे। चिनो एक्सएल का असली नाम डेरेक इमैनुएल बारबोसा था। उन्होंने अपने पूरे करियर में चार स्टूडियो एल्बम जारी किए हैं। चिनो का पहला एल्बम साल 1996 में लॉन्च हुआ था, जिसका नाम' हियर टू सेव यू ऑल' था। इसके बाद उन्होंने साल 2001 में आई 'टोल्ड यू सो', फिर साल 2006 में 'पॉइजन पेन' और साल 2012 में 'रिकंस्ट्रक्शन: द ब्लैक रोजरी' रिलीज किया था।

Advertisement

एक्टिंग में भी माहिर थे चिनो

चिनो के साल 2012 एल्बम ने उन्हें HHUG एल्बम ऑफ द ईयर का अवार्ड दिलाया था। चिनो ना सिर्फ सिगिंग बल्कि एक्टिंग में भी माहिर थे। उन्होंने कई फिल्मों और टीवी शोज में अपने अभिनय का जलवा दिखाया है। बता दें कि चिनो ने पहली बार 16 साल की उम्र में रिक रुबिन के साथ अपनी रैप जोड़ी आर्ट ऑफ ओरिजिन के साथ म्यूजिक एग्रीमेंट पर साइन किए थे। इसके अलावा उन्होंने एक हिप-हॉप सुपरग्रुप का भी गठन किया था। चिनो ने साल 2023 में स्टु बैंगस के साथ एक 12-ट्रैक एल्बम जारी किया था। हालांकि अब अचानक से आई उनके निधन की खबर हर किसी को हैरान कर गई।

यह भी पढ़ें- ‘प्लास्टिक सर्जरी’ ने अब इस हसीना के चेहरे का किया कबाड़ा! लोग बोले- नेचुरल ब्यूटी…

Advertisement
Tags :
Rapper Chino XL
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement