खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जब बिग बी ने मां को आंखों के सामने जाते हुए देखा, सिसकती आवाज में बोले बस कीजिए डॉक्टर

Amitabh Bachchan Shares Emotional Post For Mother: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की दिवंगत मां तेजी बच्चन का आज ही के दिन जन्म हुआ था। इस मौके पर बिग बी ने एक ऐसा किस्सा शेयर किया है जिसे सुनने के बाद हर किसी की आंखें भर आई।
05:54 PM Aug 12, 2024 IST | Himanshu Soni
Amitabh Bachchan Shares Emotional Post For Mother

Amitabh Bachchan Shares Emotional Post For Mother: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपने सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो लगातार अपने फैंस के साथ अपनी जिंदगी से जुड़े कई किस्सों को शेयर करते ही रहते हैं। अब हाल ही में बिग बी के एक ब्लॉग पोस्ट ने उनके फैंस को काफी इमोशनल कर दिया है। दरअसल आज बिग बी की दिवंगत मां तेजी बच्चन की बर्थ एनिवर्सरी है। इस मौके पर उन्होंने अपनी मां को याद किया। इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं बिग बी ने क्या कुछ लिखा है।

अमिताभ ने मां के लिखा इमोशनल पोस्ट

अमिताभ बच्चन ने एक रात पहले अपने ब्लॉग में लिखा है कि-“कल पूरे समय की सबसे खूबसूरत मां की याद में एक दिन 12 अगस्त, उनकी ताकत, उनकी गर्मजोशी, शिष्टाचार और सौंदर्यशास्त्र और उनकी समझ। लेकिन सबसे जरूरी उनका विश्वास और सभी चीजों के प्रति प्यार, जो कि काफी सुंदर हैं।” आपको बता दें 12 अगस्त 1914 को तेजी बच्चन का जन्म हुआ था जबकि 21 दिसंबर 2007 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Amitabh Bachchan Shares Emotional Post

जब बिग बी ने डॉक्टर को कहा- अब बस कीजिए

अमिताभ हमेशा से ही अपनी मां तेजी बच्चन के काफी करीब थे। इसके अलावा बिग बी ने मां के साथ जुड़ी कई यादों को भी शेयर किया। उन्होंने भारी मन के साथ लिखा कि ''आज उनकी कोई तस्वीर नहीं है, उनकी सुंदरता के साथ कुछ न्याय नहीं कर सकता। उन्होंने उसी नफासत और शांति के साथ अलविदा कहा, जैसे उनका स्वभाव था, उस सुबह जब मैंने डॉक्टरों को उनके दिल को पुनर्जीवित करने के लिए संघर्ष करते देखा। बार-बार डॉक्टर्स की तरफ से उनकी देह को जीवनदान देने के लिए संघर्ष करते हुए और फिर से और फिर से।

बिग बी ने आगे कहा कि ये सारा संघर्ष हम हमारे सभी करीबी लोग, हमारे रिश्तेदार देख रहे थे। डॉक्टर्स लगातार कोशिश करते रहे और वो लगातार फेल होते दिखे। फिर मैंने कहा कि बस कीजिए डॉक्टर अब वो जाना चाहती हैं। ना तो ये उनके लिए अच्छा है और ना ही हम उन्हें अब इस हालत में देख पा रहे हैं। अब वो वापस नहीं आएंगी। अब उन्हें तकलीफ मत दीजिए वो जाना चाहती हैं।

कौन थीं तेजी बच्चन?

दिवंगत कवि हरिवंश राय बच्चन की वाइप और अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन भारत की नामी हस्तियों में से एक थीं। उन्होंने सोशल वर्कर के तौर पर देश के लिए काफी काम किया। तेजी बच्चन का असली नाम तेजवंत कौर सूरी था। सिख खत्री परिवार में जन्मीं तेजी को हरिवंश राय बच्चन से पहली मुलाकात में ही प्यार हो गया था।

साल 1941 में हरिवंश राय बच्चन और तेजी की शादी हो गई। वहीं 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद शहर में अमिताभ बच्चन का जन्म हुआ, जिन्हें आज बिग बी के नाम से भी जाना जाता है। साल 2003 में हरिवंश राय बच्चन ने दुनिया को अलविदा कह दिया था वहीं 2007 में तेजी ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया।

यह भी पढ़ें: अब Bigg Boss 18 में टकराएंगे सिवेट तोमर और दिग्विजय राठी, दो कंटेस्टेंट्स हुए शो के लिए कन्फर्म

Open in App Tags :
Amitabh Bachchan