जब बिग बी को समझ आई अपनी बहुत बड़ी गलती, अमिताभ बच्चन ने खुद किया बड़ा खुलासा

Amitabh Bachchan on KBC: इन दिनों टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के साथ सदी के महानायक अमिताभ बच्चन एक बार फिर दर्शकों को खूब एंटरटेन कर रहे हैं। एक एपिसोड में बिग बी ने अपने कॉलेज के दिनों की एक दिलचस्प कहानी बताई। अमिताभ बच्चन ने ऐसा किस्सा बताया कि दर्शक भी हंसी से लोट-पोट हो गए।

featuredImage
Amitabh Bachchan on KBC

Advertisement

Advertisement

Amitabh Bachchan on KBC: फिल्मों के साथ-साथ टीवी पर भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराने वाले अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपने शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के एक एपिसोड में अपने कॉलेज के दिनों की एक दिलचस्प कहानी शेयर की है। बिग बी जो आज भी अपने अनोखे अंदाज और बेहतरीन होस्टिंग के लिए मशहूर हैं, उन्होंने अपने ग्रेजुएशन के दिनों की एक मजेदार घटना के बारे में बताया, जिसने शो के दर्शकों को हंसी से लोट-पोट कर दिया।

कॉलेज के दिनों का मजेदार किस्सा

अमिताभ बच्चन ने अपने कॉलेज के दिनों की बात करते हुए कहा कि उन्हें साइंस की पढ़ाई करते हुए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उन्होंने स्वीकार किया कि वो ग्रेजुएशन के दौरान साइंस में कमजोर थे और उनके मार्क्स भी अच्छे नहीं आए। बिग बी ने अपने अंदाज में कहा, “हमने BSc तो कर लिया, लेकिन ये नहीं जाना कि BSc क्या होता है। जब पहली बार क्लास में गए, तो हमें समझ में आ गया कि बहुत बड़ी गलती कर दी है।” इस बयान के बाद ऑडियंस ने जोर-जोर से हंसी के ठहाके लगाए।

अमिताभ बच्चन ने ये भी खुलासा किया कि जब वो पहली बार साइंस में परीक्षा में बैठे तो फेल हो गए थे। उन्होंने बताया कि, “हमने जो 10 साल में सीखा था, वो 45 मिनट में जो खत्म कर दिया। जब पहली बार परीक्षा दी तो फेल हो गए। फिर मुश्किल से 42 प्रतिशत मार्क्स आए और हम पास हो गए।” शो के दौरान इस मजेदार किस्से ने सभी को हंसाया और बिग बी की खुद की हंसी ने माहौल को और भी खुशनुमा बना दिया।

कैसा रहा बिग बी का अब तक का सफर?

अमिताभ बच्चन ने साल 1962 में अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की और 1969 में बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की। ‘सात हिंदुस्तानी’ से उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा, लेकिन इस फिल्म से उन्हें खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद ‘आनंद’, ‘रेशमा’ और ‘शेरा’ जैसी फिल्मों में काम किया। फिल्म ‘जंजीर’ ने उन्हें बॉलीवुड का एंग्री यंग मैन बना दिया और उनकी पहचान को नई ऊंचाइयां दीं।

अमिताभ बच्चन का काम करने का जुनून

अमिताभ बच्चन की उम्र 81 साल है लेकिन उनका काम और जूनून आज भी उसी ऊंचाई पर है। ‘दीवार’, ‘शोले’, ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘डॉन’, और ‘शहंशाह’ जैसी फिल्मों से उन्होंने बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाया। बिग बी की मेहनत और उनका जुनून ही है कि वो आज भी फिल्मों में सक्रिय हैं और दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं।

नई फिल्म 'Vettaiyan' में नजर आएंगे बिग बी

इस साल जून में अमिताभ की फिल्म ‘कल्कि 2898’ रिलीज हुई, जिसमें उन्होंने साउथ सुपरस्टार प्रभास और दीपिका पादुकोण के साथ काम किया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1100 करोड़ की कमाई की। अब अमिताभ तमिल फिल्म इंडस्ट्री में अपनी नई फिल्म ‘Vettaiyan’ से डेब्यू करने जा रहे हैं। इस फिल्म में उनके साथ रजनीकांत मुख्य भूमिका में हैं और ये फिल्म 10 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है।

यह भी पढ़ें: मशहूर इन्फ्लुएंसर का बेहद कम उम्र में निधन, पत्नी के नहीं रुक रहे आंसू; बोली- ‘वापस आ जाओ’

Open in App
Tags :