खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मशहूर एक्ट्रेस की सोते हुए गई जान, सिनेमा जगत में फिर छाए शोक के बादल

Janet Andrewartha Passes Away: सिनेमा जगत से फिर दुखद खबर आ रही है। जी हां, फिल्म इंडस्ट्री को फिर से बड़ा झटका लगा है। एक और मशहूर एक्ट्रेस ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। एक्ट्रेस के निधन से हर कोई बेहद दुखी है और उन्हें दुआ दे रहा है।
03:34 PM Jul 28, 2024 IST | Nancy Tomar
Janet Andrewartha
Advertisement

Janet Andrewartha Passes Away: हाल ही में सिनेमा जगत में शोक के बादल तब छाए थे जब बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर कृष्ण कुमार की बेटी तिशा कुमार के निधन की खबर आई थी। इस बीच अब फिर से फिल्म इंडस्ट्री से बेहद दुखद खबर सामने आ रही है। जी हां, फेमस ऑस्ट्रेलियन टीवी शो ‘नेबर्स’ फेम एक्ट्रेस जेनेट एंड्रयूअर्था का निधन हो गया है। अभिनेत्री के यूं अचानक चले जाने से मनोरंजन जगत में फिर से मातम पसर गया है। हर कोई एक्ट्रेस के लिए दुआ कर रहा है और उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Advertisement

नेबर्स ने दी जानकारी 

बता दें कि जेनेट एंड्रयूअर्था के निधन की खबर नेबर्स ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए दी है। इस पोस्ट को शेयर करते हुए इसमें लिखा गया कि नेबर्स में सभी जेनेट एंड्रयूआर्था के निधन से बहुत दुखी हैं। रामसे स्ट्रीट की लिन स्कली की भूमिका के लिए दर्शकों की पसंदीदा एक्ट्रेस जेनेट को हमेशा याद रखा जाएगा। इस वक्त जेनेट की फैमिली और चाहने वालों को हमारी संवेदनाएं। सोशल मीडिया पर सभी जेनेट के लिए दुआ कर रहे हैं।

72 साल की उम्र में छोड़ी दुनिया

गौरतलब है कि फेमस एक्ट्रेस जेनेट एंड्रयूअर्था ने 72 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। उनके निधन की खबर आते ही फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो कहा जा रहा है कि जेनेट एंड्रयूअर्था का निधन शुक्रवार को हुआ था। जेनेट रात में सोई थीं और सोते हुए ही उनकी जान चली गई। जेनेट के निधन के दौरान उनकी दोनों बेटियां एलोइस और सारा उनके पास थीं।

Advertisement

बतौर टीचर करती थीं काम

जेनेट एंड्रयूअर्था की बात करें तो उनका जन्म मेलबर्न ऑस्ट्रेलिया में हुआ था। अपने करियर की शुरुआत में एंड्रयूआर्था ने अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं। जी हां, एक्ट्रेस बनने से पहले एंड्रयूअर्था एक म्यूजिक टीचर के रूप में काम करती थीं। जब एंड्रयूअर्था एक हाई स्कूल में काम करती थी, तो उनकी प्रिंसिपल ने एंड्रयूआर्था से कहा कि वो 10वीं कक्षाओं के साथ साल के अंत में स्टेज पर परफॉर्म करें।

कमाल की अदाकारा थीं जेनेट एंड्रयूअर्था 

एंड्रयूअर्था थिएटर के बारे में कुछ नहीं जानती थी और उन्हें प्रोडक्शन में सहायता के लिए अध्ययन करने के लिए कहा गया। हालांकि ये सब पूरा करने के कुछ टाइम बाद ही एंड्रयूअर्था ने टीचिंग छोड़ दी थी। इसके बाद उन्होंने मेलबर्न में नेशनल थिएटर में तीन साल के ड्रामा स्कूल कोर्स में भाग लिया। एंड्रयूआर्था ने 1979 में राष्ट्रीय रंगमंच से ग्रेजुएट की डिग्री हासिल की। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग का रुख किया और कमाल की अदाकारा बनकर दुनिया के सामने आईं।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss OTT 3: मीडिया के आते ही घर में होगा बवाल! तीखे सवाल सुन सातवें आसमान पर पहुंचा Naezy का पारा

Advertisement
Tags :
Janet Andrewartha
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement