खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अमिताभ-गोविंदा की फिल्म ने 26 साल पहले कमाए थे इतने करोड़, नए बड़े मियां-छोटे मियां का क्या होगा?

Bade Miyan Chote Miyan 1998 Box Office Collection: अमिताभ बच्चन और गोविंदा की फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' ने उस दौरान खूब गदर मचाया था। चलिए हम जानते हैं कि उस वक्त 'बड़े मियां छोटे मियां' ने बॉक्स पर कितनी कमाई की थी। यकीन मानिए आप 26 साल पहले का कलेक्शन देखकर चौंक जाएंगे ।
06:34 PM Apr 05, 2024 IST | News24 हिंदी
अमिताभ-गोविंदा की जोड़ी ने मचाया था धमाल
Advertisement

Bade Miyan Chote Miyan 1998 Box Office Collection: अमिताभ बच्चन और गोविंदा (Amitabh Bachchan and Govinda) की फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' ने उस दौरान खूब गदर मचाया था। अमिताभ और गोविंदी की जोड़ी ने लोगों को खूब हंसाया था। लेकिन इस फिल्म का भी बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी वाली फिल्म 'कुछ कुछ होता है' के साथ क्लैश हो गया था। जैसा कि इस बार 2024 में अजय देवगन की मूवी मैदान के साथ टक्कर होने वाला है। चलिए हम जानते हैं कि उस वक्त 'बड़े मियां छोटे मियां' ने बॉक्स पर कितनी कमाई की थी। यकीन मानिए आप 26 साल पहले का कलेक्शन देखकर शायद चौंकने वाले हैं

Advertisement

गोविंदा-अमिताभ की जोड़ी थी एक नंबर

अगर जोड़ी के हिसाब से बात करें तो गोविंदा-अमिताभ हिट हुए थे। इन दोनों को खूब पसंद किया गया था। वहीं, फिल्म के गाने और डायलॉग्स भी लोगों को पसंद आए थे। ऐसा कहा जाता है कि 90 के दशक में हर किसी की जुबां पर इनके गाने और डायलॉग्स थे। इस हिसाब से देखा जाए तो फिल्म दर्शकों का मनोरंजन कराने में कामयाब रही। साथ ही इस फिल्म का निर्देशन डेविड धवन ने किया था। बतौर डायरेक्टर भी डेविड सफल रहे। 'बड़े मियां छोटे मियां' का बजट अमिताभ बच्चन और गोविंदा की 'बड़े मियां छोटे मियां' फिल्म का बजट 12 करोड़ रुपए था। हालांकि, उस दौर के हिसाब से ये बजट कम नहीं था। भले ही आपको अभी सुनने में लग रहा हो कि ये तो कम बजट की मूवी थी।

'बड़े मियां छोटे मियां' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

'बड़े मियां छोटे मियां' 12 करोड़ी की लागत से बनकर तैयार हुई थी। अगर इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन देखा जाए तो करीब 36 करोड़ रुपए रहा था। अगर आप कमाई का आंकलन करें तो फिल्म ने लागत से करीब तीन गुना अधिक कमाई की थी। सोचिए, अगर शाहरुख-काजोल की फिल्म नहीं आती तो शायद ये आंकड़ा और भी अधिक होता। क्योंकि, फिल्म के जानकार बताते हैं कि इसी वजह से 'बड़े मियां छोटे मियां' उस दौरान और अधिक कमाई नहीं कर पाई थी। लोगों को कॉमेडी से ज्यादा रोमांस पसंद आया था। बता दें, एक बार फिर 'बड़े मियां छोटे मियां' नए स्टार के साथ 10 अप्रैल को रिलीज हो रही है। इस बार अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ नजर आने वाले हैं। देखिए, इन दोनों की जोड़ी पर्दे पर कितना कमाल दिखा पाती है।

 

Advertisement

Advertisement
Tags :
Amitabh BachchanBade Miyan Chote MiyanGovinda
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement