खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

6 से ज्यादा बार रेप, बिना कपड़ों के शूट... बॉलीवुड की इकलौती फिल्म जिसपर हुआ खूब बवाल

Bollywood Movie: इंडस्ट्री में ऐसी कई फिल्में बन चुकी हैं, जिनमें रेप सीन को दिखाया गया है। आज हम आपको जिस फिल्म के बारे में बताएंगे जिसमें एक या दो बार नहीं बल्कि 6 से ज्यादा बार रेप सीन दिखाए गए।
01:11 PM Sep 17, 2024 IST | Jyoti Singh
Advertisement

Bollywood Movie: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई फिल्में बनी हैं, जिनमें रेप सीन दिखाए गए हैं। ये इतना सेंसिटिव मुद्दा है कि पर्दे पर ऐसे सीन्स को देखकर अक्सर लोगों की रूह कांप उठती है। ये असहनीय उस वक्त हो जाता है, जब ऐसे सीन बार-बार दिखाए जाएं। आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही एक फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें रेप सीन को एक या दो बार नहीं बल्कि 6 से ज्यादा बार स्क्रीन पर दिखाया गया था।

Advertisement

इतना ही नहीं एक्ट्रेस को बिना कपड़ों के दिखाया गया। ऐसे सीन को पर्दे पर देखकर दर्शक भी हैरान रह गए। यही वजह थी कि फिल्म को लेकर काफी बवाल तक हो गया था। इस फिल्म का नाम 'बैंडिट क्वीन' है।

1994 में रिलीज हुई थी फिल्म

डकैत फूलन देवी के ऊपर बनी फिल्म 'बैंडिट क्वीन' साल 1994 में रिलीज की गई थी। इस फिल्म में सीमा विश्वास मुख्य किरदार में नजर आई थीं। वहीं फिल्म का निर्देशन शेखर कपूर ने किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म 'बैंडिट क्वीन' को माला सेन की किताब 'इंडियाज बैंडिट क्वीन : द ट्रू स्टोरी ऑफ़ फूलन देवी' से इंस्पायर्ड बताया जाता है।

Advertisement

 

फिल्म की कहानी में डकैत फूलन सिंह के बाल विवाह से लेकर उनके डकैत बनने और सरेंडर करने तक की कहानी दिखाई गई थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म में रेप सीन की भरमार थी।

यह भी पढ़ें: आम्रपाली दुबे ने पहली बार निरहुआ के लिए बयां की फीलिंग, बोलीं- मैं शादी कर लेती लेकिन...

6 बार दिखाया गया रेप सीन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म 'बैंडिट क्वीन' में डकैत फूलन देवी का रेप होते कई बार दिखाया गया था। पहले उनका रेप 20 साल बड़ा पति पुत्तीलाल करता है। इस किरदार को आदित्य श्रीवास्तव ने निभाया था। इसके बाद उनका रेप ठाकुर के बेटे करते हैं। फिर पुलिस वाले करते हैं। दो बार तो खुद डकैत की करते हैं।

 

इसके बाद ठाकुर श्री राम और उनकी गैंग मिलकर फूलन देवी का गैंगरेप करते हैं। अब आप समझ लीजिए कि जिन नाम को पढ़कर उलझन हो उसे पर्दे पर देखना कितना मुश्किल रहा होगा।

फिल्म को बैन करने की मांग

दरअसल, फिल्म के दौरान फूलन देवी का गैंगरेप और फिर बिना कपड़ों के उन्हें कुएं से पानी भरकर लाने के लिए भेजना ये सब देखने के बाद आपकी भी रूह कांप उठेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म की रिलीज के बाद इस पर काफी बवाल शुरू हो गया था।

खुद फूलन देवी ने फिल्म की सत्यता पर सवाल उठाते हुए इसे बैन करने की मांग की थी। यहां तक कि उन्होंने सिनेमाघर के सामने सुसाइड तक करने की बात कह दी थी। इसके बाद 'बैंडिट क्वीन' में हद से ज्यादा हिंसा और रेप सीन के चलते इसे इंडिया में बैन कर दिया गया। हालांकि सेंसर बोर्ड से कुछ कट्स के बाद इसे रिलीज के लिए परमिशन दे दी गई थी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Bollywood news
Advertisement
Advertisement