खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कभी इंजीनियरिंग की ब्राइट स्टूडेंट रही एक्ट्रेस; आज 46 करोड़ की नेटवर्थ, तापसी पन्नू की जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से

Taapsee Pannu Birthday: बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू अक्सर अपने बयानों के चलते सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। उनकी एक्टिंग भी कमाल की है। तापसी पन्नू आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ अहम बातें।
06:00 AM Aug 01, 2024 IST | Himanshu Soni
Taapsee Pannu Birthday
Advertisement

Taapsee Pannu Birthday: तापसी पन्नू अपनी फिल्मों के साथ-साथ बयानों को लेकर भी हमेशा टॉक ऑफ द टाउन बनी रहती हैं। सोशल मीडिया पर भी वो किसी भी मुद्दे पर अपनी राय रखने से मरहेज नहीं करतीं। कंगना रनौत के साथ तू-तू-मैं-मैं हो या देश के मुद्दों पर अपनी राय रखना, तापसी पन्नू किसी भी मामले में पीछे नहीं हैं। चलिए आपको बताते हैं तापसी पन्नू के जीवन से जुड़ी कुछ अहम बातें जिनके बारे में बेहद कम लोगों को ही पता है।

Advertisement

हिंदी से पहले तमिल, तेलुगु में कर चुकी हैं काम

तापसी तमिल, तेलुगु और हिंदी सिनेमा में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुकीं हैं। वो लाखों दिलों पर राज करती हैं। उन्होंने फिल्म जगत में अब तक बेहतरीन काम किया है। तापसी के काम की हर कोई तारीफ करता रहा है। साल 2013 में आई फिल्म 'चश्मे बद्दूर' से तापसी ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। तापसी आज 37 साल की हो गई हैं। समय के साथ उनका लुक भी पूरी तरह से बदल गया है।

सिख परिवार में जन्मीं तापसी 

1 अगस्त 1987 को दिल्ली के एक सिख परिवार में तापसी पन्नू का जन्म हुआ। तापसी के पापा दिल मोहन पेशे से एक बिजनेसमेन हैं और उनकी मां निर्मलजीत पन्नू हाउस वाइफ हैं। तापसी बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में काफी अच्छी थीं। 12वीं में उन्होंने 90 पर्सेंट नंबर हासिल किए थे। इसके बाद उन्होंने गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नॉलजी से कंप्यूटर साइंस में इंजिनियरिंग की। हालांकि ग्रैजुएशन के बाद उनका मन डोल गया और उन्होंने मॉडलिंग की तरफ अपना करियर आगे बढ़ाने का फैसला किया।

Advertisement

मॉडलिंग से शुरू किया तापसी ने करियर

तापसी पन्नू ने साल 2008 में चैनल V के टैलंट हंट शो गेट गॉरजस में ऑडिशन दिया, जिसमें वो सिलेक्ट भी हो गईं। इसके बाद तापसी ने फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भी पार्टिसिपेट किया। करीब 2 साल तक तापसी ने मॉडलिंग की और इस दौरान रिलायंस ट्रेंड्स, रेड एफएम, कोका-कोला, मोटोरोला, पैंटालून जैसे कई बड़े ब्रैंड्स के लिए तापसी पन्नू ने काम किया।

तापसी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी तेलुगू फिल्म से। उन्होंने 2010 में रिलीज हुई तेलुगू फिल्म 'झुम्मांदी नादम' से अपना एक्टिंग डेब्यू किया। तापसी ने तेलुगू, तमिल और मलयालम तीनों भाषाओं की फिल्मों में काम किया है।

बतौर एक्ट्रेस तापसी के करियर का टर्निंग प्वाइंट

साल 2013 में अक्षय कुमार के साथ आई फिल्म 'बेबी' में तापसी ने बेहतरीन काम किया। इस फिल्म में सीक्रेट एजेंट शबाना के किरदार में उन्हें काफी पसंद किया गया। इसके बाद हर एक फिल्म के साथ तापसी छाने लगीं। फिल्म  'पिंक', 'नाम शबाना', 'जुड़वा 2', 'मुल्क', 'मनमर्जियां', 'बदला', 'मिशन मंगल', 'थप्पड़', 'हसीन दिलरुबा' और 'रश्मि रॉकेट' जैसे कई फिल्मों में उन्होंने फैंस को इंप्रेस किया।

यह भी पढ़ें: इटली में एक शख्स के लाइन मारने से भड़क गईं थीं श्रीदेवी, बोनी कपूर ने तुरंत किया था ये काम

Advertisement
Tags :
Taapsee Pannu
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement