खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पहले टीवी-सिनेमा पर हिट और अब राजनीति में सुपरहिट हुईं ये हसीनाएं, फिर मैदान में

Bollywood Actresses in Politics: आज-कल देश में चुनावी माहौल है, तो थोड़ी गरमाहट होनी भी लाजिमी है। जी हां, इस बार राजनीति के मैदान में कई फिल्मी सितारे हैं। ऐसा पहली बार नहीं है कि जब सिनेमाजगत के स्टार्स ने राजनीति में कदम रखा है।
08:35 PM Apr 04, 2024 IST | Nancy Tomar
Bollywood Actresses in Politics
Advertisement

Bollywood Actresses in Politics: आज-कल देश में चुनावी माहौल है, तो थोड़ी गरमाहट होनी भी लाजिमी है। जी हां, इस बार राजनीति के मैदान में कई फिल्मी सितारे हैं। ऐसा पहली बार नहीं है कि जब सिनेमाजगत के स्टार्स ने राजनीति में कदम रखा है। हालांकि इस लिस्ट में फिल्मी जगत की हसीनाएं भी शामिल हैं। आइए आपको बताते हैं कि इसमें किसका-किसका नाम शामिल है?

Advertisement

इन हसीनाओं ने राजनीति के मैदान में भी दिखाया जलवा

जया प्रदा

अपने समय में ना सिर्फ इंडस्ट्री बल्कि लोगों के दिलों पर भी राज करने वाली अभिनेत्री जया प्रदा ने ना सिर्फ पर्दे पर बल्कि राजनीति के मैदान में अपना जलवा दिखाया है। जी हां, एक्ट्रेस एक सफल राजनेत्री बन चुकी हैं। जब जया 32 साल की थी तो उन्होंने तेलुगु देशम पार्टी ज्वॉइन कर ली थी। फिर उन्होंने समाजवादी पार्टी और इसके बाद यानी साल 2019 में जया ने भारतीय जनता पार्टी में एंट्री की।

हेमा मालिनी

बी-टाउन में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी ने हमेशा ही पर्दे पर अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता है। एक्ट्रेस की फिल्मे हमेशा ही लोगों को खूब पसंद आई हैं, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री के बाद हेमा ने राजनीति में कदम रखा और यहां भी वो लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहीं। जी हैं, हेमा ने भारतीय जनता पार्टी में एंट्री की थी और वो लंबे समय से मैदान में मौजूद हैं।

Advertisement

स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी, जिन्होंने टीवी से अपने करियर की शुरुआत की थी। पहले उन्होंने टीवी पर दम दिखाया और फिर राजनीति का रुख किया। जी हां, आज के समय में स्मृति बीजेपी का एक अहम हिस्सा बन चुकी हैं। बता दें कि स्मृति ईरानी महिला एवं बाल विकास मंत्री हैं। इसके पहले वो मानव संसाधन विकास मंत्री के पद पर रह चुकी हैं। बताते चलें कि स्मृति क्योंकि सास भी कभी बहू थी से घर-घर में मशहूर हुई थी।

जया बच्चन

बिग बी की पत्नी और अभिनेत्री जया बच्चन अक्सर अपने गुस्से को लेकर चर्चा में रहती हैं। पर्दे पर जया ने दर्शकों का दिल जीतने में कोई कमी नहीं छोड़ी और जब वो राजनीति के मैदान में उतरी तो उन्होंने यहां भी वहीं फॉर्मूला आजमाया। जी हां, समाजवादी पार्टी की सदस्य और राज्यसभा में सांसद के रूप में कार्यरत जया बच्चन का सियासी सफर भी शानदार रहा है।

किरण खेर

वर्तमान में चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से सांसद किरण खेर का जलवा भी राजनीति में कम नहीं है। जी हां, पर्दे पर दम दिखाने के बाद एक्ट्रेस ने चुनावी मैदान में कदम रखा और उन्हें यहां भी खूब वाहवाही लूटी। जी हां, किरण खेर का सियासी सफर भी बेहद बढ़िया रहा है।

यह भी पढ़ें- राजनीति में शामिल होने पर बोले Prakash Raj, कहा- हां वो कोशिश कर रहे थे, पर शायद मुझे अफोर्ड नहीं कर सकते

Advertisement
Tags :
Hema MaliniJAYA BACHCHANJaya PradaKiran khersmriti irani
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement