चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने दूसरे धर्म में रचाई शादी, अब Sonakshi Sinha को भाया जहीर

Bollywood Celebs Marriage: आज हम आपको बताने वाले हैं कि अपने प्यार के लिए किन-किन सितारों ने दूसरे धर्म में शादी की। जी हां, सिर्फ सोनाक्षी सिन्हा ही नहीं बल्कि कई और भी ऐसे सेलेब्स हैं, जिन्होंने अपना प्यार पाने के लिए दूसरे धर्म में शादी की।
03:40 PM Jun 12, 2024 IST | Nancy Tomar
Bollywood Celebs Marriage
Advertisement

Bollywood Celebs Marriage: प्यार में कोई कुछ नहीं देखता, सब अंधे हो जाते हैं। भई ये कहावत सिर्फ कहावत नहीं है... जी हां, इसके कई उदाहरण लोगों के सामने हैं। हर कोई अपने प्यार को पाने के लिए वो तमाम कोशिशें करता है, जो वो कर सकता है। इन दिनों गॉसिप टाउन में सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी की खबरें जोरों पर हैं। साथ ही कहा जा रहा है कि ये शादी बेहद खास होने वाली है। ना सिर्फ सोनाक्षी सिन्हा बल्कि कई और भी ऐसे सेलेब्स हैं, जिन्होंने अपना प्यार पाने के लिए दूसरे धर्म में शादी की।

Advertisement

किसने-किसने की दूसरे धर्म में शादी

अमृता सिंह

अमृता सिंह ने सैफ अली खान से शादी के लिए अपना धर्म बदला था। हालांकि दोनों की शादी लंबे टाइम तक नहीं टिक पाई थी और दोनों ने तलाक ले लिया था। इसके बाद सैफ अली खान ने करीना कपूर संग शादी कर ली थी। हालांकि करीना ने बिना धर्म बदले सैफ अली खान संग शादी की थी। बता दें कि करीना और सैफ ने साल 2007 में एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था और साल 2012 में कपल ने शादी कर ली थी।

गौरी खान

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान और गौरी खान के सामने भी इस परेशानी आई थी। जी हां, दोनों के धर्म अलग थे और इसलिए गौरी खान और शाहरुख खान ने बिना धर्म बदले स्पेशल मैरिज एक्ट 1954 के जरिए शादी की थी। हालांकि दोनों को लेकर कहा जाता है कि शाहरुख से शादी के लिए गौरी खान ने धर्म बदला था, लेकिन ऐसा नहीं है। बता दें कि साल 1984 में दोनों की पहली मुलाकात हुई थी। उस दौरान एक फ्रेंड के बर्थडे पार्टी में मिले थे। पहली ही नजर में दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे। आज भी दोनों की लव स्टोरी की बात जब होती है, तो वो किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं लगती।

Advertisement

शर्मिला टैगोर

मंसूर अली खान संग शादी करने के लिए शर्मिला टैगोर ने भी अपना धर्म बदल लिया था और इस्लाम अपना लिया था। दोनों की लव स्टोरी भी बेहद दिलचस्प है। दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़े और फिर दोनों ने शादी कर ली। साल 1968 में बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के साथ मंसूर अली खान ने शादी कर ली थी।

मलाइका अरोड़ा

मशहूर एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने भी अरबाज खान संग शादी की थी। जी हां, दोनों का धर्म अलग-अलग था, लेकिन फिर भी दोनों ने एक-दूसरे से शादी की थी। हालांकि शादी के कुछ सालों बाद दोनों अलग हो गए थे। बता दें कि अब अरबाज खान ने दूसरी शादी कर ली है। अरबाज ने शूरा संग दूसरी शादी रचाई है। कपल की शादी की फोटोज ने सोशल मीडिया पर खूब लाइमलाइट चुराई थी।

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस और ड्रीम गर्ल के नाम से पहचाने जाने वाली हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र की लव स्टोरी भी बेहद कमाल की है। जी हां, कपल ने शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया था। दोनों के प्यार के किस्से अभी भी चर्चा में रहते हैं। बता दें कि धर्मेन्द्र की पहली वाइफ उन्हें तलाक नहीं दे रही थी और इसलिए दोनों ने शादी के लिए अपना धर्म बदल लिया था। बता दें कि अब सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल को लेकर भी इस तरह की बातें हो रही हैं। कहा जा रहा है कि सोनाक्षी, जहीर से शादी के लिए धर्म बदल लेंगी। हालांकि इसको लेकर अभी कुछ भी ऑफिशियली सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें- जब Salman Khan की बहन ने Sonakshi Sinha को कहा ‘भाभी’, फिर डिलीट की पोस्ट

Advertisement
Tags :
Gauri KhanHema MaliniKareena Kapoorsonakshi sinhaZaheer Iqbal
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement