होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बॉलीवुड के 'इस' विलेन से हुआ राजकुमारी को प्यार, खूबसूरती में कई एक्ट्रसेस भी फेल

Danny Denzongpa Lovestory With Wife: बॉलीवुड में 70 के दशक के मशहूर विलेन डैनी डेंजोंग्पा की लवस्टोरी काफी दिलचस्प रही है। चलिए आपको बताते हैं डैनी की पर्सनल लाइफ के बारे में जिसने काफी सुर्खियां बटोरीं हैं।
07:09 PM Oct 01, 2024 IST | Himanshu Soni
Danny Denzongpa Lovestory With Wife
Advertisement

Danny Denzongpa Lovestory With Wife: बॉलीवुड के मशहूर विलेन शेरिंग फिनसो डेंजोंग्पा जिन्हें सभी डैनी डेंजोंग्पा के नाम से जानते हैं, सालों से अपने किरदारों से ऑडियंस को एंटरटेन करते आ रहे हैं। डैनी के नेगेटिव किरदारों को आज भी याद किया जाता है। 70 के दशक में डैनी ने अपने शानदार अभिनय से इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि डैनी जितना अपनी प्रोफेशनल लाइफ में मशहूर रहे उससे कई ज्यादा चर्चे उनकी पर्सनल लाइफ के हुए। एक वक्त पर डैनी का नाम बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा परवीन बॉबी के साथ भी जुड़ा था, लेकिन डैनी की शादी हुई सिक्किम की राजकुमारी के साथ। चलिए आपको बताते हैं डैनी की लवस्टोरी के बारे में।

Advertisement

सिक्किम के युकसोम में डैनी का जन्म 

डैनी का जन्म 25 फरवरी 1948 को सिक्किम के युकसोम गांव में हुआ। उनका बचपन नैनीताल के बिरला विद्या मंदिर में बीता और दार्जीलिंग के सेंट जोसेफ कॉलेज से उन्होंने ग्रेजुएशन किया। पढ़ाई के बाद उन्होंने पुणे के फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट में दाखिला लिया। हालांकि अपने लुक्स और नाम के कारण वो कॉलेज में अक्सर मजाक का शिकार होते रहे। इस दौरान उनकी मुलाकात जया भादुरी से हुई, जिन्होंने उन्हें अपना नाम बदलने की सलाह दी और तब से वो डैनी डेंजोंग्पा के नाम से जाने जाते हैं।

Danny denzongpa With Wife

डैनी का बॉलीवुड में डेब्यू 

डैनी ने अपने करियर की शुरुआत 1971 में फिल्म 'जरूरत' से की और इसके बाद उन्होंने कई सफल फिल्मों में अहम किरदार निभाए। 'कात्या', 'बख्तावर', 'कांचा चीना' और 'शेर खान' जैसे किरदारों के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है। पर्दे पर डरावने दिखाई देने वाले डैनी असल जिंदगी में बेहद सरल और मिलनसार शख्स हैं।

Advertisement

जहां डैनी की प्रोफेशनल लाइफ चर्चा में रही, वहीं उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी दिलचस्प है। 70 के दशक में वो मशहूर एक्ट्रेस परवीन बॉबी के साथ रिश्ते में रहे। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि उनका चार साल का ये रिश्ता शादी में तब्दील नहीं हो सका। इसके बाद डैनी का नाम एक और अभिनेत्री किम यशपाल के साथ भी जुड़ा।

1990 में डैनी ने की शादी

साल 1990 के आसपास डैनी की मां ने गावा नाम की एक लड़की से उनकी शादी की बात चलाई। सिक्किम में चोग्याल वंश की राजकुमारी गावा के साथ डैनी का पहली मुलाकात ने उन्हें दंग कर दिया। उनकी खूबसूरती ने डैनी का दिल जीत लिया। दोनों ने कुछ समय डेटिंग के बाद शादी का फैसला किया और 1990 में गंगटोक में पारंपरिक सिक्किमी रीति-रिवाज से शादी कर ली।

डैनी की पत्नी गावा डेंजोंग्पा आज भी खूबसूरती में किसी अभिनेत्री से कम नहीं हैं। हालांकि वो मीडिया और लाइमलाइट से दूर रहती हैं। डैनी और गावा के दो बच्चे हैं, बेटा रिनजिंग और बेटी पेमा। रिनजिंग ने साल 2021 में एक्शन फिल्म 'स्क्वाड' से बॉलीवुड में कदम रखा है।

यह भी पढ़ें: Govinda से पहले इन मशहूर सेलेब्स को लगी गोली, मौत को छूकर आए वापस

Open in App
Advertisement
Tags :
Danny Denzongpa
Advertisement
Advertisement