होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पहले दिन देखने आए थे 100 लोग, फिर अचानक थिएटर हाउसफुल, किस फिल्म ने किया ऐसा चमत्कार?

Bollywood Film: हिंदी सिनेमा की वह फिल्म जिसके ओपनिंग डे पर सिर्फ 100 दर्शक थे, लेकिन फिर अचानक एक ही हफ्ते में ऐसा चमत्कार हो गया कि फिल्म के शो हाउसफुल हो गए। आखिर वह फिल्म कौन-सी है? आइए जानते हैं...
08:03 AM Sep 22, 2024 IST | Nancy Tomar
Jai Santoshi Maa
Advertisement

Bollywood Film: कुछ फिल्में ऐसी होती हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर इतनी हिट होती हैं कि सालों तक याद रखी जाती हैं। इस तरह की फिल्मों की कहानी को लोग जल्दी भूलते भी नहीं हैं। हालांकि कुछ फिल्में ऐसी भी होती हैं, जो भले ही टिकट खिड़की पर कमाल न कर पाए, लेकिन उनकी कहानी लोगों के दिल-दिमाग में बस जाती है। हिंदी सिनेमा की ऐसी ही एक फिल्म है, जिसे रिलीज के दिन सिर्फ 100 लोग देखने आए, लेकिन फिर ऐसा चमत्कार हुआ कि फिल्म को देखने भीड़ उमड़ी और थिएटर हाउसफुल होने लगे। आखिर वह कौन-सी फिल्म है? आइए जानते हैं...

Advertisement

साल 1975 में आई थी फिल्म

दरअसल, हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि साल 1975 में आई फिल्म 'जय संतोषी माता' है। वह दौर ऐसा था कि ज्यादातर लोग संतोषी मां के बारे में नहीं जानते थे और ट्रेड एक्सपर्ट का कहना था कि जिस देवी के बारे में लोगों को पता तक नहीं है, भला वे उसकी फिल्म देखने क्यों आएंगे, लेकिन फिल्म की रिलीज के बाद जो हुआ, उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

'शोले' जैसी फिल्मों को टक्कर

जब यह फिल्म रिलीज हुई तो इसे देखने के लिए पहले दिन यानी इसके ओपनिंग डे पर सिर्फ 100 लोग आए थे, जो फिल्म के लिए बेहद खराब हो सकता था, लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि फिल्म के सभी शो हाउसफुल रहने लगे। अपनी रिलीज के एक ही हफ्ते में इस फिल्म ने 'शोले' जैसी फिल्मों को टक्कर दी। थिएटर में पैर रखने की भी जगह नहीं मिलती थी और यह कैसे हो रहा था, इसका जवाब किसी के पास नहीं था।

लोगों में फिल्म के लिए क्रेज

फिल्म के लिए लोगों का क्रेज देखकर इसके शोज बढ़ाए गए। लोग भी थिएटर के अंदर जूते-चप्पल उतारकर जाते थे। हालांकि इस फिल्म को बनाने वाले विजय शर्मा का कहना था कि उनके पास सब था, लेकिन एक बच्चे की कमी थी। फिर एक बूढ़ी औरत ने उनकी वाइफ को संतोषी माता का व्रत रखने को कहा, जिसके बाद विजय की वाइफ गर्भवती हो गई।

Advertisement

बूढ़ी औरत ने फिल्म को 'शापित' बताया

विजय का कहना था कि जब उन्हें यह खबर मिली तो उन्होंने उसी वक्त इस फिल्म को बनाने के बारे में सोच लिया था। हालांकि फिल्म बनने के बाद कई सारी चीजें हुईं और अंत में फिल्म को शापित बताया गया। दरअसल, जब फिल्म हिट हुई तो एक बूढ़ी औरत ने कहा कि यह फिल्म शापित है और इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि फिल्म के ज्यादातर कलाकारों के साथ कुछ न कुछ अजीब हुआ और वे दुनिया से चले गए।

यह भी पढ़ें- Natasa Stankovic दे रहीं किस चीज का हिंट? एक्ट्रेस के लेटेस्ट लुक को देख फैंस कंफ्यूज

Open in App
Advertisement
Tags :
Jai Santoshi Maa
Advertisement
Advertisement