होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बचपन में चल बसे थे मां-बाप, गरीबी में कटे दिन, काम के लिए खाए धक्के, मेहनत ने बनाया किंग, पहचानें कौन?

Guess Who Is Bollywood Superstar: ग्लैमर वर्ल्ड में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। आज हम आपको ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने कड़ी मेहनत और जुनून के साथ फिल्म इंडस्ट्री में सफल मुकाम हासिल किया है।
09:54 AM Apr 04, 2024 IST | Jyoti Singh
Guess Who Is Bollywood Superstar
Advertisement

Guess Who Is Bollywood Superstar: फिल्म इंडस्ट्री में आने का सपना न जाने कितनी आंखें देखती हैं। कुछ के सपने टूट जाते हैं तो कुछ लोगों को सफल मुकाम हासिल करने में न जाने कितने साल लग जाते हैं। काम के लिए दर-दर भटकना, छोटे-मोटे रोल करना, धक्के खाना यह सब आम बात हो चुकी है। ऐसे कई स्टार्स हैं, जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और जुनून से खुद को साबित किया है और आज वो इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। आज हम आपको तस्वीर में दिख रहे छोटे बच्चे के बारे में बताएंगे जो अपनी नन्ही आंखों में बड़े सपने लेकर मुंबई पहुंचा। 50 रुपये से करियर शुरू करने वाला ये बच्चा आज बेशुमार दौलत का मालिक है।

Advertisement

बचपन में सिर से उठा मां-बाप का साया

तस्वीर में दिख यह बच्चा कोई और नहीं बल्कि शाहरुख खान 'द किंग ऑफ द वर्ल्ड' हैं। नवंबर, साल 1965 में शाहरुख खान का दिल्ली में जन्म हुआ। बचपन से ही उनका स्ट्रगल शुरू हो चुका था, जब कम उम्र में ही उन्होंने अपने पिता मीर ताज मोहम्मद खान को खो दिया। 1981 में कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई थी। ठीक दस साल बाद शाहरुख ने अपनी मां लतीफ फातिमा को भी खो दिया था। इन दिनों शाहरुख गरीबी में अपने दिन गुजार रहे थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: लगता सर्जरी गलत हो गई.. Mandira Bedi का चेहरा देख फैंस हुए शॉक्ड, सोशल मीडिया पर किया ट्रोल

सपनों की उड़ान ने पहुंचाया मुंबई

शाहरुख खान ने बचपन में तय कर लिया था कि वह अपनी जिंदगी में कुछ बड़ा करके दिखाएंगे। उनका यही ख्वाब उन्हें सपनों की नगरी मुंबई ले गया। बिना किसी गॉड फादर के फिल्में मिलना आसान नहीं होता। इसलिए उन्होंने बतौर टीवी शो अपना करियर शुरू किया था। 1989 में उन्हें टीवी शो 'फौजी' में देखा गया। लेफ्टिनेंट अभिमन्यु राय के रोल में उन्हें पहचान मिली। उन्होंने 'सर्कस' और 'दिल दरिया' जैसे शो किए। इसके बाद शुरू हुई बॉलीवुड की जर्नी।

 

बॉलीवुड का किंग कहें या बादशाह

शाहरुख खान ने 1992 में फिल्म 'दीवाना' से डेब्यू किया। इस फिल्म ने उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर का खिताब दिलाया। यहां से शुरू हुई उनकी नई जर्नी जिसके बाद एक्टर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल दर साल उन्होंने कई हिट फिल्में दीं। जिसने उन्हें बॉलीवुड का किंग और बादशाह की उपाधि दिलाई। कुछ साल के ब्रेक के बाद उन्होंने साल 2023 में कमबैक किया और ब्लॉकबस्टर फिल्में की।

शाहरुख खान की कुल नेट वर्थ

एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान ने बताया था कि उनकी पहली तनख्वाह 50 रुपये थी, जो उन्हें दिवंगत पंकज उधास के म्यूजिक कॉन्सर्ट में मिली थी। इन पैसों से वह आगरा का ताजमहल देखने गए थे। हालांकि आज किंग खान बेशुमार दौलत के मालिक हैं। वह फिल्मों, बिजनेस और ब्रैंड एंडोर्समेंट के जरिए करोड़ों की कमाई करते हैं। Koimoi की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी मौजूदा नेट वर्थ 6300 करोड़ के आसपास है। इसके अलावा वह दुबई के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Shahrukh KhanSpecial Storytop News
Advertisement
Advertisement