IC 814 के रियल कैप्टन ने गिनाए वो सीन, जो रियल नहीं... Devi Sharan ने बताई गलतियां

Devi Sharan on IC 814: The Kandahar Hijack: नेटफ्लिक्स पर आई वेबसीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' के रियल कैप्टन ने सीरीज के बारे में बात करते हुए खुलासा किया है कि जैसा सीरीज में दिखाया गया है, वैसा तो रियल में हुआ ही नहीं था।

featuredImage
Devi Sharan, IC 814: The Kandahar Hijack

Advertisement

Advertisement

Devi Sharan on IC 814: The Kandahar Hijack: नेटफ्लिक्स पर आई वेबसीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' पर चर्चा थमने का नाम नहीं ले रही है। सीरीज पर रोज कुछ ना कुछ नया सामने आ रहा है। सीरीज में दिखाई गई 'कंधार हाईजैक' की कहानी पर भी बवाल हो रहा है। साथ ही कहा जा रहा है कि सीरीज में जो दिखाया गया है वो असलियत में हुआ ही नहीं था। उस वक्त विमान के कैप्टन 'देवी शरण' थे। वहीं, अब देवी शरण ने खुद सीरीज के बारे में बात की है और खुलासा किया है कि सीरीज में जैसा रोल उनका दिखाया गया है, वैसा सच में नहीं हुआ था।

कैप्टन ने क्या कहा?

दरअसल, हाल ही में रिलीज हुई 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' को लेकर कैप्टन देवी शरण ने बात की। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि सीरीज में कई गलतियां हैं और जो इसमें दिखाया गया है, वैसा रियल में नहीं हुआ है। रियल कैप्टन ने कहा कि सीरीज में जिस तरह से मेरे रोल को दिखाया गया है, वैसा नहीं था। उन्होंने कहा कि जब विमान के टॉयलेट बुरी तरह से ब्लॉक हो गए थे, तब प्लंबिंग लाइन मैंने क्लियर नहीं की थी बल्कि तालिबान अथॉरिटी के एक वर्कर ने की थी। कैप्टन ने बताया कि उस वक्त सब परेशान थे और जब कोई रास्ता नहीं मिला, तब तालिबान अथॉरिटी ने अपने एक वर्कर को भेजा था, जिसे मैं खुद एयरक्राफ्ट होल्ड में लेकर उतरा था, क्योंकि उसको वहां का रास्ता नहीं पता था।

ऐसा कुछ रियल में नहीं हुआ

साथ ही कैप्टन ने ये भी खुलासा किया है कि जब सभी रिहा हो गए थे और हाईजैक खत्म हुआ था। इसके बाद मैं जब प्लेन से बाहर आया था तो विदेश मंत्री ने उन्हें सैल्यूट नहीं किया था बल्कि सीरीज में विदेश मंत्री बने सीनियर एक्टर पंकज कपूर, पायलट को सैल्यूट करते दिखे हैं, जो सच नहीं है। हां, इतना जरूर हुआ था कि उस वक्त विदेश मंत्री जसवंत सिंह ने उन्हें एक जेस्चर किया था, जो हमारे काम की सराहना के लिए था, लेकिन वो असल सैल्यूट नहीं था।

'आईसी 814' के हाईजैक की कहानी

गौरतलब है कि 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' 25 साल पहले हुई भारतीय विमान 'आईसी 814' के हाईजैक की कहानी पर है। उस वक्त की ये घटना ऐसी थी, जिसके सामने भारत को झुकना पड़ा था। अपने मासूम लोगों के लिए भारत ने उन तीन खतरनाक आंतकियों को रिहा किया था, जिन्हें हमारे जवानों ने बेहद मुश्किल से पकड़ा था, जिसके लिए तत्कालीन सरकार की खूब आलोचना भी हुई थी।

यह भी पढ़ें- Video: मशहूर यूट्यूबर ने की खुद की मौत की अनाउंसमेंट, बाद में कैंसर ने ली जान

Open in App
Tags :