होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Coldplay कॉन्सर्ट के लिए क्यों मच रही 'लूट', मिनटों में क्रैश हुई वेबसाइट

Coldplay Concert In India: ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले के भारत में कॉन्सर्ट को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं। ऐसे में अब कॉन्सर्ट को दो दिन नहीं बल्कि तीन दिन के लिए कर दिया गया है।
10:39 PM Sep 22, 2024 IST | Himanshu Soni
Coldplay Concert In India
Advertisement

Coldplay Concert In India: ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले के इंडिया में कॉन्सर्ट को लेकर इन दिनों हर तरफ चर्चे हो रहे हैं। कोल्डप्ले के कॉन्सर्ट की टिकट बुकिंग के दौरान बुकिंग ऐप ही क्रैश हो गई जिसके बाद कॉन्सर्ट के टिकट बुक करने वालों का भारी समस्या का सामना करना पड़ा। 'म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स' नाम के इस कॉन्सर्ट का आयोजन 19-20 जनवरी 2025 को मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम में होने वाला है। टिकट बुकिंग की विंडो रविवार को दोपहर 12 बजे खुली, लेकिन भारी ट्रैफिक के चलते बुक माय शो की साइट और ऐप दोनों ही क्रैश हो गए। इसके अलावा कॉन्सर्ट की भारी डिमांड को देखते हुए अब एक तीसरे शो को भी ऐड कर दिया गया। यानी अब दो दिन नहीं बैंड तीन दिन मुंबई में परफॉर्म करेगा।

Advertisement

ऐप ने निकाला दिक्कत का समाधान

क्रैश होने के कुछ समय बाद बुकिंग दोबारा शुरू हुई, लेकिन तब भी 10 लाख के करीब यूजर्स की संख्या की वजह से दिक्कत खड़ी हो गई। इन सभी तकनीकी दिक्कतों से निपटने के लिए बुक माय शो ने एक लाइन सिस्टम लागू किया, जिससे एक यूजर एक बार में ज्यादा से ज्यादा 4 टिकट ही बुक कर सकेगा। पहले ये लिमिट 8 टिकट थी, लेकिन स्थिति को देखते हुए इसे कम किया गया। हैरानी की बात तो ये है कि एक साथ टिकट बुक करने के लिए करीब 1 करोड़ वेबसाइट पर आ गए।

कोल्डप्ले का तीसरा शो हुआ ऐड

हालांकि इसके बावजूद कई प्रशंसक सोशल मीडिया पर टिकट बुकिंग में आई दिक्कतों की शिकायत करते रहे। इसी बीच कोल्डप्ले ने अपने शो की तारीख आगे बढ़ाकर 21 जनवरी 2025 कर दी है ताकि ज्यादा से ज्यादा प्रशंसक उनके कॉन्सर्ट का हिस्सा बन सकें। बैंड ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करते हुए इस नए शो का ऐलान किया।

Coldplay Concert In India

Advertisement

आपको बता दें दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक बुकिंग की प्रक्रिया के दौरान रविवार को दोपहर 2 बजे जब टिकट की विंडो लाइव हुई, तब ऐप पर 14 लाख यूजर्स का ट्रैफिक था। ऐसे में कई फैंस टिकट बुक करने में कामयाब नहीं हो पाए। टिकट की कीमत 25,000 से 35,000 रुपये के बीच निर्धारित की गई है, जिसमें सबसे महंगी टिकट लाउंज की है, जिसकी कीमत 35,000 रुपये है।

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन टिकटों की कीमत रीसेलिंग के दौरान 3 से 10 लाख रुपये तक पहुंच गई है। इस बीच कुछ फर्जी साइटों ने भी टिकट बुकिंग का प्रयास किया, जिसके खिलाफ बुक माय शो ने प्रशंसकों को चेतावनी जारी की।

9 साल बाद भारत में कोल्डप्ले का कॉन्सर्ट

कोल्डप्ले ने 9 साल बाद भारत में कॉन्सर्ट करने का फैसला लिया है। पिछली बार बैंड ने साल 2016 में मुंबई में गोल्डन सिटिजन फेस्टिवल में परफॉर्म किया था, जिसमें लगभग 80,000 फैन्स शामिल हुए थे। भारत में कोल्डप्ले के कई गाने जैसे 'हाय्म फॉर द वीकेंड', 'यैलो' और 'फिक्स यू' बेहद लोकप्रिय हैं।

कोल्डप्ले की शुरुआत 1997 में लंदन में हुई थी और बैंड ने अब तक 39 ग्रैमी नॉमिनेशन में से 7 बार अवॉर्ड जीते हैं। बैंड के सदस्य क्रिस मार्टिन, जॉनी बकलैंड, गाय बैरीमैन, विल चैम्पियन और फिल हार्वे हैं। अब जब कोल्डप्ले ने भारत में अपने प्रदर्शन का ऐलान किया है, फैंस काफी उत्साहित हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: हेयरड्रेसर के सुसाइड अटेम्प्ट से फिल्म इंडस्ट्री में बवाल, 11 लोगों पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो