होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Rhea Chakraborty को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, 500 करोड़ के घोटाले में फंसी एक्ट्रेस

Rhea Chakraborty in HIBOX Scam: एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस की ओर से नोटिस भेजा गया है। आखिर किस मामले में फंसी हैं अभिनेत्री, देखिए रिपोर्ट।
04:56 PM Oct 05, 2024 IST | Himanshu Soni
Rhea Chakraborty in HIBOX Scam
Advertisement

Rhea Chakraborty in HIBOX Scam: हाइबॉक्स ऐप से जुड़े 500 करोड़ के घोटाले के मामले में दिल्ली पुलिस ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को नोटिस जारी किया है। रिया पर आरोप है कि उन्होंने विज्ञापनों के जरिए लोगों को इस ऐप में निवेश करने के लिए कहा जो कि एक फ्रॉड ऐप है। आखिर क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं।

Advertisement

दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस 

दरअसल दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले के सिलसिले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को नोटिस भेजा है। रिया पर आरोप है कि उन्होंने विज्ञापनों के जरिए लोगों को इस ऐप में निवेश के लिए कहा। इस मामले में 500 करोड़ रुपये के घोटाले का खुलासा हुआ है। पुलिस ने पहले ही इस धोखाधड़ी के मुख्य साजिशकर्ता सिवाराम को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने नवंबर 2016 में सवरुल्ला एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी की स्थापना की थी। इसके बाद फरवरी 2024 में हाइबॉक्स ऐप लॉन्च किया गया। इस ऐप के माध्यम से लगभग 30 हजार लोगों के साथ ठगी की गई है। इस घोटाले में कई बड़ी हस्तियों और हाई-प्रोफाइल यूट्यूबर्स का भी नाम सामने आ रहा है।

हाइबॉक्स ऐप क्या है?

हाइबॉक्स ऐप को एक निवेश योजना तौर पर पेश किया गया है। इस ऐप में साइन अप करके यूजर्स अपने पैसे निवेश करते हैं। ऐप दावा करता है कि ये एक से पांच फीसदी तक ब्याज देता है। इसके अलावा ये एक महीने में 30-90 फीसदी तक रिटर्न का आश्वासन भी देता है। शुरुआत में इस ऐप ने रिटर्न दिए, लेकिन जुलाई 2024 में तकनीकी समस्याओं और कानूनी वैधता का हवाला देते हुए भुगतान रोक दिया गया। इसके बाद कई यूजर्स ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

Advertisement

भारती सिंह को भेजा गया था नोटिस

आपको बता दें इस मामले में सिर्फ रिया ही नहीं बल्कि कॉमेडियन भारती सिंह, यूट्यूबर एल्विश यादव, लक्ष्य चौधरी, अभिषेक मल्हान जैसे बड़े स्टार्स का नाम भी सामने आया है। इस घोटाले से जुड़े लोगों को पुलिस नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुला रही है। इसी कड़ी में रिया चक्रवर्ती को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें: साउथ सुपरस्टार Nagarjuna के खिलाफ FIR दर्ज, इस मामले में बुरे फंसे एक्टर!

Open in App
Advertisement
Tags :
Riya Chakraborty
Advertisement
Advertisement