खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Dhruv Rathee के खिलाफ FIR दर्ज, ओम बिरला की बेटी से जुड़ा है मामला

Dhruv Rathee: यूट्यूबर ध्रुव राठी (Dhruv Rathee) के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल ने एफआईआर दर्ज की है। जानकारी है कि ध्रुव राठी पर भ्रामक ट्वीट करने को लेकर ये मामला दर्ज हुआ है।
09:32 AM Jul 13, 2024 IST | Nancy Tomar
Dhruv Rathee
Advertisement

Dhruv Rathee: यूट्यूबर ध्रुव राठी (Dhruv Rathee) अक्सर किसी ना किसी वजह से चर्चा में आ जाते हैं। इस टाइम ध्रुव फिर से कानूनी पचड़े में फंस गए हैं। जी हां, ध्रुव राठी के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल ने एफआईआर दर्ज की है। जानकारी है कि ध्रुव राठी पर भ्रामक ट्वीट करने को लेकर ये मामला दर्ज हुआ है।

Advertisement

लोक सभा स्पीकर ओम बिरला की बेटी से जुड़ा है मामला

बता दें कि ध्रुव पर आरोप है कि उन्होंने लोक सभा स्पीकर ओम बिरला की बेटी अंजलि के यूपीएससी क्लियर करने के बारे में एक ट्वीट किया, जिसको लेकर अब केस दर्ज किया गया है। आरोपों के अनुसार ध्रुव राठी ने ट्वीट किया था कि अंजलि ने बिना यूपीएससी परिक्षा में बैठे ही एग्जाम क्लियर किया।

अंजलि के कजिन ने की शिकायत

जानकारी की मानें तो अंजलि के कजिन नमन महेश्वरी ने ये मामला दर्ज करवाया है। नमन ने अपनी शिकायत में लिखा है कि साल 2019 में अंजलि ने पहले अटेंप्ट में यूपीएससी क्लियर किया था। इसके बावजूद ध्रुव राठी ने न सिर्फ देश में अंजलि की अंतर्राष्ट्रीय बदनामी की बल्कि बिना अनुमति के अंजलि का फोटो भी यूज किया है।

Advertisement

चर्चा में हैं यूट्यूबर

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की Defamation, International insult, शांति भंग करने और आईटी की धारा के तहत ये मामला दर्ज किया है। इस मामले के दर्ज होते ही ध्रुव राठी एक बार फिर से चर्चा में गए हैं। सोशल मीडिया पर भी हलचल है।

जल्द ही पिता बनने वाले हैं यूट्यूबर

गौरतलब है कि ध्रुव राठी सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं। जी हां, ध्रुव एक व्लॉगर होने से साथ-साथ सोशल मीडिया एक्टिविस्ट भी हैं। ध्रुव सामाजिक, राजनीतिक और पर्यावरणीय मुद्दों पर अपने यूट्यूब वीडियो के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में ध्रुव तब चर्चा में थे जब उन्होंने अपने जल्द ही पिता बनने की खबर शेयर की थी।

सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी

जी हां, ध्रुव ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए ये जानकारी दी थी। इस पोस्ट में ध्रुव ने तीन फोटोज शेयर की थी, जिसमें एक में वो अपनी वाइफ के साथ खुद नजर आ रहे हैं और बाकी दो में उनकी पत्नी अपना बेबी बंप फ्लॉन्ट कर रही हैं। जैसे ही ये पोस्ट सोशल मीडिया पर लोगों के सामने आई, तो सभी ने उनको बधाई देनी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें- Anant-Radhika Wedding: इंटरनेशनल चैनल पर होगा दुनिया की सबसे बड़ी शादी का प्रीमियर

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement