खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन थे Amar Singh Chamkila? जिनका किरदार निभा रहे Diljit Dosanjh

Amar Singh Chamkila, Diljit Dosanjh: दिलजीत दोसांझ की फिल्म 'चमकीला' का पहला लुक आ गया है, जो आते ही सोशल मीडिया पर छा गया। ये फिल्म अमर सिंह चमकीला की कहानी पर आधारित है। आइए जानते हैं कि कौन थे 'अमर सिंह चमकीला'
02:00 PM Feb 26, 2024 IST | Nancy Tomar
Amar Singh Chamkila, image credit- instagram
Advertisement

Amar Singh Chamkila, Diljit Dosanjh: आज यानी 12 अप्रैल 2024 को दिलजीत दोसांझ की फिल्म 'चमकीला' नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। फैंस को इस फिल्म के स्ट्रीम होने का बेसब्री से इंतजार था। इस फिल्म में मशहूर पंजाबी सिंगर की कहानी को दिखाया गया है। ये फिल्म अमर सिंह चमकीला की लाइफ पर आधारित है। जी हां, दिलजीत दोसांझ की फिल्म 'चमकीला' अमर सिंह की कहानी है। आइए आपको बताते हैं कि आखिर कौन थे अमर सिंह चमकीला?

Advertisement

कौन थे अमर सिंह चमकीला?

डायरेक्टर इम्तियाज अली फिल्म 'चमकीला' को डायरेक्ट कर रहे है। ये फिल्म मशहूर पंजाबी सिंगर अमर सिंह चमकीला की लाइफ पर बेस्ड है। कहा जाता है कि अमर सिंह का पंजाब पर राज हुआ करता था। सिंगर की फैन फॉलोइंग बेहद बड़ी थी और उनके शोज में फैंस बड़ी तादाद में आते थे। ना सिर्फ पंजाब बल्कि देश के अलग-अलग हिस्सों में अमर सिंह के शोज होते थे।

Advertisement

27 साल की उम्र में हुई हत्या

वो बेहद कम उम्र में बहुत पॉपुलर थे, लेकिन महज 27 साल की उम्र में ही बेहद निर्मम तरीके से अमर सिंह को मौत के घाट उतार दिया गया था। इतना ही नहीं जब उनकी हत्या की गई तो इस दौरान उनकी वाइफ अमरजोत भी साथ थी और उन्हें भी बेहद निर्ममता से छलनी कर दिया गया था। बता दें कि अमर ना सिर्फ एक सिंगर थे बल्कि म्यूजिशन, सॉन्गराइटर और कंपोजर भी थे।

बचपन से ही गाने के शौकीन थे अमर

कहा जाता है कि पंजाब में अमर बहुत ज्यादा फेमस थे और उन्हें बचपन से ही गाने का बेहद शौक था। महज 10 साल में ही अमर ने अपनी मेहनत से अपनी एक अलग पहचान बना ली थी और उनके आगे बड़े-बड़े सिंगर्स फीके पड़ने लगे थे। इतना ही नहीं बल्कि पंजाब के लोग उन्हें 'पंजाब का एल्विस' तक कहने लगे थे। बताते चलें कि साल 1988 में 8 मार्च को बेहद बर्बरता से उनकी हत्या कर दी थी।

अमर सिंह की कहानी पर बनी फिल्म

वहीं, अब अमर सिंह की कहानी पर फिल्म बनाई गई है, जिसका नाम भी अमर सिंह चमकीला है। इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ, अमर के किरदार को प्ले कर रहे हैं। साथ ही इस फिल्म में एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा भी नजर आने वाली है। अब ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- Aishwarya-Abhishek की लाडली को लेकर बोलीं Navya, कहा- मैं उसे सलाह…

Advertisement
Tags :
Amar Singh Chamkiladiljit dosanjh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement