खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कच्ची उम्र में Dimple Kapadia ने कर दी थी भूल! फिर शादीशुदा Sunny Deol को दे बैठी थी दिल

Dimple Kapadia Birthday Special: आज डिंपल कपाड़िया का जन्मदिन है। डिंपल हिंदी सिनेमा का बड़ा नाम है। एक्ट्रेस ना सिर्फ अपनी प्रोफेशनल बल्कि पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। आइए आपको बताते हैं कुछ किस्से
07:16 AM Jun 08, 2024 IST | Nancy Tomar
Dimple Kapadia
Advertisement

Dimple Kapadia Birthday Special: बात जब बॉलीवुड की हसीनाओं की होती है, तो भई डिंपल कपाड़िया का नाम कोई कैसे भूल सकता है। जी हां, वही डिंपल कपाड़िया, जिन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। आज अभिनेत्री का जन्मदिन है और इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी खास बातें बताने वाले हैं। अगर आप भी डिंपल के बारे में ये बातें नहीं जानते हैं, तो आइए जानते हैं...

Advertisement

निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रही डिंपल

डिंपल कपाड़िया हिंदी सिनेमा का जाना-पहचाना नाम है। हर कोई एक्ट्रेस की फिल्मों को बेहद पसंद करता है। डिंपल भी कभी अपने काम में कमी नहीं आने देती हैं और अपने हर किरदार में जान फूंक देती हैं। हालांकि डिंपल भी उन एक्ट्रेसेस में से हैं, जो ना सिर्फ अपनी प्रोफेशनल बल्कि पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। जी हां, एक टाइम ऐसा भी था जब डिंपल कपाड़िया अपनी निजी जिंदगी को लेकर खूब लाइमलाइट में रहती थी।

पहली ही नजर में डिंपल के दीवाने हो गए थे राजेश

बात उस समय की है जब राजेश खन्ना सुपरस्टार बन चुके थे और डिंपल कपाड़िया अपनी पहली फिल्म साइन कर चुकी थीं। हालांकि तब फिल्म की शूटिंग शूरू नहीं हुई थी। जब राजेश खन्ना ने पहली बार 15 साल की डिंपल को देखा था, तो उनकी खूबसूरती के दीवाने हो गए थे। फिर संयोग कुछ ऐसा हुआ कि उनकी पहली मुलाकात के बाद उनकी दूसरी मुलाकात भी जल्दी हो गई, जो एक फ्लाइट में हुई थी।

Advertisement

राजेश खन्ना की बड़ी फैन थी डिंपल

वो समय ऐसा था जब राजेश खन्ना का स्टारडम बेहद कमाल का था। लड़कियां उनकी एक झलक की दीवानी थी, जिनमें से डिंपल कपाड़िया भी उनकी बहुत बड़ी फैन थी। डिंपल से दूसरी मुलाकात के कुछ दिन बाद ही राजेश उनके घर चले गए उनका हाथ मांगने के लिए और तब डिंपल ने भी शादी के लिए झट से हां बोल दिया। तब तक डिंपल कपाड़िया की पहली फिल्म 'बॉबी' की शूटिंग शुरू हो गई थी।

दोनों में अनबन होने लगी

फिर मार्च 1973 में दोनों ने शादी कर ली थी। जल्दी ही डिंपल की पहली फिल्म रिलीज भी हो गई, जो सुपरहिट रही। इसके बाद बड़े-बड़े डायरेक्टर डिंपल कपाड़िया संग काम करना चाहते थे। रिपोर्ट्स की मानें, तो राजेश ने डिंपल को फिल्मों में काम करने से मना कर दिया था और डिंपल ने फिल्मों से दूरी बना ली। फिर शादी के कुछ ही टाइम बाद दोनों में अनबन शुरू हो गई।

सनी देओल संग दी कई फिल्में

बात धीरे-धीरे बिगड़ती गई और साल 1982 में राजेश और डिंपल बिना तलाक लिए ही अलग रहने लगे। हालांकि डिंपल की निजी जिंदगी की चर्चा यही खत्म नहीं होती है। जी हां, साल 1983 में डिंपल, सनी देओल संग एक फिल्म में काम कर रही थी। इस दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए। सनी और डिंपल ने एक साथ कई शानदार फिल्मों में काम किया है और बी-टाउन की एख बेहतरीन जोड़ी बनकर सामने आए।

आज भी एक साथ नजर आ जाते हैं सनी और डिंपल

हालांकि दोनों की लव लाइफ भी किसी से छुपी नहीं थी। जब दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, तो सनी शादीशुदा थे और डिंपल अपने पति राजेश खन्ना से अलग रह रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों को अभी भी कई मौकों पर एक साथ देखा जाता है। जी हां, साल 2011 में दोनों मनाली में एक साथ नजर आए थे। इसके बाद साल 2018 में दोनों लंदन के एक बस स्टॉप पर हाथों में हाथ डाले बैठे थे।

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut ने आरोपी महिला CISF जवान के खिलाफ नहीं कराई FIR, अभी भी चल रही जांच

Advertisement
Tags :
Dimple KapadiaRajesh KhannaSunny Deol
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement