होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मेल एक्टर को बनाया यौन उत्पीड़न का शिकार, मशहूर डायरेक्टर के खिलाफ केस दर्ज

Director Ranjith booked for sexually assaulting man: मशहूर डायरेक्टर के खिलाफ बेंगलुरु में केस दर्ज किया गया है। 31 साल के एक्टर ने निर्देशक पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है।
09:19 PM Oct 28, 2024 IST | Himanshu Soni
मेल एक्टर ने यौन उत्पीड़न का लगाया आरोप
Advertisement

Director Ranjith booked for sexually assaulting man: मलयालम सिनेमा के फेमस निर्देशक रंजीत बालकृष्णन पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज हुआ है, जिससे फिल्म इंडस्ट्री में एक बार फिर हलचल मच गई है। हाल ही में एक 31 साल के अभिनेता ने बेंगलुरु में रंजीत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि निर्देशक ने उसे एक फाइव-स्टार होटल में यौन उत्पीड़न का शिकार बनाया। क्या है पूरा मामला, चलिए आपको बताते हैं।

Advertisement

होटल में बुलाकर डायरेक्टर ने उतरवाए कपड़े

मेल एक्टर ने बताया कि वो पहली बार रंजीत से कोझिकोड में मिला था, जब निर्देशक फिल्म 'बवुतीयुडे नामथिल' की शूटिंग कर रहे थे। उन्होंने ये भी कहा कि रंजीत ने दिसंबर 2012 में उसे बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास स्थित एक होटल में बुलाया, ये कहते हुए कि यहां पर एक ऑडिशन है। लेकिन वहां रंजीत ने उसे कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया। पहले तो अभिनेता को लगा कि ये ऑडिशन का ही एक हिस्सा है।

बंगाली एक्ट्रेस ने भी की शिकायत 

तीन बार नेशनल फिल्म अवार्ड जीतने वाले डायरेक्टर के खिलाफ इस मामले के बाद सनसनी मच गई है। इससे पहले से भी रंजीत पर एक बंगाली अभिनेत्री द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया जा चुका है। इस अभिनेत्री ने कोच्चि पुलिस आयुक्त को ईमेल के जरिए अपनी शिकायत भेजी, जिसमें उसने आरोप लगाया कि रंजीत ने साल 2009 में उसे फिल्म 'पालेरी मणिक्यम' के ऑडिशन के बहाने बुलाकर अश्लील तरीके से छुआ।

Advertisement

आरोपों पर क्या बोले थे रंजीत?

रंजीत ने इन आरोपों को खारिज किया है और कहा कि उन्होंने सिर्फ एक्ट्रेस को ऑडिशन के लिए बुलाया था, लेकिन बाद में उसे वापस भेज दिया क्योंकि वो ठीक नहीं थीं। लेकिन इन आरोपों के बाद रंजीत को केरल स्टेट चलचित्र अकादमी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा, जब मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और उनकी सरकार पर विपक्षी दलों ने दबाव डाला।

इस घटना के बाद फिल्म मलयालम इंडस्ट्री में #MeToo आंदोलन की लहर और तेज हो गई है, जिससे समाज के इस हिस्से में यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने की जरूरत और ज्यादा महसूस हो रही है। अब ये देखना होगा कि इस मामले में क्या नया मोड़ निकलकर सामने आता है।

यह भी पढ़ें: खतरनाक जानवरों के बीच जंगल में फंसे Munawar Faruqui, दीन-दुनिया से दूर खाने के पड़े लाले

Open in App
Advertisement
Tags :
Hema Committee Report
Advertisement
Advertisement