चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UP की लड़की, बनना था साइंटिस्ट, किस्मत ने बनाया नेशनल क्रश; ये एक्ट्रेस अब जवां दिलों की धड़कन

Bollywood Actress Birthday: फिल्म इंडस्ट्री में कुछ लोग अपनी मर्जी से आते हैं तो कुछ लोगों को यहां तक उनकी किस्मत ले आती है। आज हम जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं वो भी उनमें से एक है, जिसे किस्मत बॉलीवुड तक खींच लाई।
07:07 AM Jun 13, 2024 IST | Jyoti Singh
Disha Patani Birthday.
Advertisement

Disha Patani Birthday: साउथ की एक फिल्म है, जिसका नाम 'लोफर' है। साल 2015 में रिलीज हुई इस फिल्म से दिशा पाटनी ने टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की। इसके बाद उन्हें साल 2016 में आई बॉलीवुड फिल्म 'एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में देखा गया। इस फिल्म से रातों-रात एक्ट्रेस की किस्मत बदल गई। आलम ये हुआ कि लोगों ने उन्हें नेशनल क्रश तक घोषित कर दिया। आप सोच रहे होंगे कि हम ये सब बातें क्यों कर रहे हैं? अरे भाई..!! आज दिशा पाटनी अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस अब 32 साल की हो गई हैं। उनके इस खास दिन पर हम आपको उनकी जर्नी से रूबरू कराएंगे। आपको बताएंगे कि दिशा पाटनी ने कभी एक्ट्रेस बनने का सपना देखा ही नहीं था। एक फैसले ने उन्हें इस लाइन में लाकर खड़ा कर दिया। आइए जानते हैं कि वो फैसला क्या था?

Advertisement

फेमिना मिस इंदौर बनीं फर्स्ट रनर अप

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उत्तर प्रदेश के बरेली की रहने वालीं दिशा पाटनी ने साइंटिस्ट बनने का सपना देखा था। उन्होंने इंजीनियरिंग की थी और देश के लिए अपना योगदान देना चाहती थीं। साल 2011 में दिशा को लखनऊ के एक कॉलेज में मिस कॉलेज चुना गया। इसके बाद उन्होंने मिस लखनऊ कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया। बस यहीं से उनके मॉडलिंग करियर की शुरुआत हुई। साल 2013 में दिशा पाटनी फेमिना मिस इंदौर कॉन्टेस्ट की फर्स्ट रनर अप बनीं। हालांकि यहां से उनकी किस्मत की गाड़ी फिल्म लाइन की ओर चल दी।

यह भी पढ़ें: ‘त्रिदेव’ की Sonam Khan कौन? जो Bigg Boss OTT 3 में करेंगी एंट्री, पीक पर छोड़ दी थी इंडस्ट्री

Advertisement

इस फिल्म से बन गईं रातों-रात स्टार

शुरुआत में दिशा पाटनी ने मॉडलिंग के साथ कई ऐड शूट किए। साल 2015 में उनकी लाइफ में टर्निंग प्वाइंट तक आया जब एक्ट्रेस एक चॉकलेट के ऐड में दिखीं। इसी दौरान उन्हें पहली फिल्म मिल गई और यूपी की दिशा एक्ट्रेस बन गईं। साउथ डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ की फिल्म 'लोफर' करने के बाद दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ 'एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' में स्क्रीन शेयर कर वो रातों-रात स्टार बन गईं।

टाइगर संग रिलेशनशिप रहा चर्चा में

दिशा पाटनी ने अपने करियर में 'बागी-2', 'बागी-3', 'एक विलेन', 'मलंग', 'योद्धा', 'राधे' और 'कुंग फू योगा' समेत कई फिल्मों में काम किया है। फिल्म 'बागी-2' के दौरान उनका नाम को-एक्टर टाइगर श्रॉफ के साथ जुड़ने लगा। दोनों ने कई साल एक-दूसरे को डेट किया। फैंस भी उनकी जोड़ी को काफी पसंद करते थे। हालांकि कुछ साल पहले दोनों का ब्रेकअप हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिशा शादी करना चाहती थीं, लेकिन टाइगर शादी के लिए तैयार नहीं थे। दिशा की आने वाली फिल्मों की बात करें तो उसमें 'कल्कि 2898 एडी' और 'कंगुवा' शामिल है।

Advertisement
Tags :
Disha PataniDisha Patani News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement