खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दुनियाभर में मशहूर पॉप सिंगर का हार्ट अटैक से निधन, Four Tops के आखिरी जिंदा मेंबर थे ड्यूक

Duke Fakir Passes Away: मनोरंजन जगत से फिर दुखद खबर आई है। मशहूर पॉप स्टार का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। सिंगर के निधन से ना सिर्फ परिवार बल्कि फैंस भी बेहद दुखी हैं।
09:35 AM Jul 23, 2024 IST | Nancy Tomar
Duke Fakir
Advertisement

Duke Fakir Passes Away: ऐसा लग रहा है जैसे मनोरंजन जगत को किसी की नजर-सी लग गई है। बीते दिन तिशा कुमार के निधन ने हर किसी की आंखें नम की, तो अमेरिकी म्यूजिशियन शाऊल हडसन की बेटी ने भी 25 साल की उम्र में दम तोड़ दिया। वहीं, अब खबर आ रही है कि मशहूर अमेरिकी सिंगर अब्दुल करीम, जिन्हें 'ड्यूक' फकीर के नाम से जाना जाता है अब वो हमारे बीच नहीं रहे हैं। सिंगर के निधन से पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। हर कोई उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआ कर रहा है।

Advertisement

हार्ट अटैक ने ली जान

फोर टॉप्स के आखिरी संस्थापक सदस्य ड्यूक ने बीते दिन यानी 22 जुलाई को दुनिया को अलविदा कह दिया। हार्ट अटैक ने एक और पॉप स्टार की जान ले ली। बता दें कि ड्यूक 88 साल के थे। हालांकि उन्होंने अपनी लाइफ में बहुत सफलता हासिल की और लोगों का हमेशा दिल जीता। आज वो हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन लोगों के दिलों में उनकी यादें हमेशा रहेंगी।

परिवार ने दी जानकारी

ड्यूक के निधन की खबर परिवार ने एक प्रेस रिलीज के जरिए दी है। फैमिली ने अपने बयान में कहा कि हमारे प्यारे पति, प्यारे पिता, दादा, परदादा, दोस्त और हमेशा के लिए फोर टॉप्स, अब्दुल करीम फकीर, जिन्हें ड्यूक के नाम से जाना जाता है, के निधन की घोषणा करते हुए हमें बहुत दुख हो रहा है।

Advertisement

हर कोई बेहद दुखी

परिवार ने आगे कहा कि दिल भारी हैं क्योंकि हम एक मशहूर और दिग्गज हस्ती के निधन का शोक मना रहे हैं। ड्यूक ने अपने म्यूजिक करियर में कई लोगों के जीवन को प्रभावित किया। उन्होंने हमेशा लोगों के लिए काम किया। हम सभी से परिवार की गोपनियता और निजता के लिए प्रार्थना करते हैं।

सबसे अधिक फीस लेने वाले पॉपस्टार

बता दें कि ड्यूक का जन्म 26 दिसंबर 1935 में हुआ था। फकीर को मोटाउन के सबसे अधिक फीस लेने वाले और मशहूर समूहों में से एक फोर टॉप्स के साथ पहले कार्यकाल में गाने के लिए जाना जाता है। फकीर ने 50 के दशक में लेवी स्टब्स, रेनाल्डो 'ओबी' बेन्सन और लॉरेंस पेटन के साथ समूह की सह-स्थापना की थी। फोर टॉप्स ने 1960 के दशक के पॉप को परिभाषित करने में मदद की और उन्हें 1990 में रॉक एंड रोल हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया, जिसमें 24 शीर्ष 40 पॉप हिट शामिल थे। हालांकि अब ड्यूक हमारे बीच नहीं रहे हैं। हर कोई उन्हें यादकर उनके लिए दुआ कर रहा है।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss से निकले Deepak Chaurasia ने रिवील की इनसाइड न्यूज, जिसने मारा खंजर, उसे बताया विनर

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement