खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Elvish Yadav को ED ने भेजा नया समन, सांप के जहर वाली पार्टी मामले में देंगे जवाब

ED Summon To Elvish Yadav: यूट्यूबर एल्विश यादव को ED ने सांप के जहर मामले में समन भेजा है। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एल्विश को 23 जुलाई को पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाया है। चलिए आपको बताते हैं पूरा मामला।
10:45 AM Jul 10, 2024 IST | Himanshu Soni
ED Summon To Elvish Yadav
Advertisement

Elvish Yadav Snake Venom Case: यूट्यूबर एल्विश यादव एक बार फिर मुश्किल में पड़ गए हैं। एल्विश को ईडी ने सांप के जहर वाली पार्टी के मामले में नया समन जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एल्विश को 23 जुलाई को पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाया है। इससे पहले उन्हें 8 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि क्योंकि एल्विश अभी विदेश में हैं इसलिए उन्होंने कुछ वक्त मांगा था, जिसके बाद ईडी ने उन्हें अब 23 जुलाई को पेश होने का समन भेजा है।

Advertisement

मई में दर्ज हुआ था मामला

दरअसल मई में ई़डी ने एल्विश यादव के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। इसी मामले में ये भी सामने आया था कि ईडी ने एल्विश के पास मौजूद सभी महंगी कारों के काफिले पर भी रिपोर्ट मांगी है। ईडी उनके पास मौजूद मंहगी कारों की भी जांच करेगी। इसलिए एल्विश यादव इस वक्त मुसीबत में फंस गए हैं। उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

इसके अलावा एल्विश यादव को लेकर ये भी खबर आई थी कि ईडी उन बड़े होटल रिसॉर्ट्स और फार्म हाउस के मालिकों से भी पूछताछ करेगी जहां एल्विश अक्सर पार्टी के लिए जाया करते थे।

Advertisement

नोएडा पुलिस ने किया था गिरफ्तार

आपको बता दें इसी मामले को लेकर नोएडा पुलिस ने मार्च में एल्विश यादव को गिरफ्तार भी किया गया था। फिलहाल वो जमानत पर बाहर हैं। हालांकि अब ईडी ने एल्विश पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। रेव पार्टियों में सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में एल्विश यादव पर ये कार्रवाई हुई थी।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल एल्विश यादव के खिलाफ पिछले साल एक FIR दर्ज हुई थी। उनके खिलाफ ये मामला पीपुल्स फॉर एनिमल संस्था ने दर्ज कराया था। इस रिपोर्ट में एल्विश पर सांपों के जहर को गैरकानूनी तरीके से तस्करी करने का आरोप लगाया गया था। एल्विश पर आरोप लगा था कि वो सांप के जहर का नशा महंगी रेव पार्टियों में बेचकर लाखों रुपये कमा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: देखें कैसे बूढ़े शख्स के ‘अरमान’ जगा रहीं कृतिका मलिक, यूट्यूबर की दूसरी बीवी का ओल्ड वीडियो वायरल

Advertisement
Tags :
Elvish YadavElvish Yadav snake venom case
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement