Emergency से पहले इन 6 फिल्मों की ऐन मौके पर टली रिलीज डेट, 2 का अभी भी इंतजार

Bollywood Movies Date Changed Before Release: कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज डेट को आखिरी वक्त पर टाल दिया गया। हालांकि इस लिस्ट में और भी कई फिल्में शामिल हैं, जिनकी रिलीज से पहले डेट में बदलाव किया जा चुका है।

featuredImage
Bollywood Movies Date Changed.

Advertisement

Advertisement

Bollywood Movies Date Changed Before Release: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' इस वक्त विवादों में घिरी हुई है। ये फिल्म 6 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होनी थी लेकिन ऐन मौके पर इसकी रिलीज को टाल दिया गया। पहले इस फिल्म को नवंबर 2023 में रिलीज किया जाना था। फिर इसकी रिलीज डेट जून 2024 रखी गई लेकिन देश में लोकसभा चुनाव के चलते मेकर्स ने 'इमरजेंसी' की रिलीज को टाल दिया। अब जब फाइनली कंगना की ये फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही थी, तभी इस पर विवाद हो गया। आलम ये हुआ कि सेंसर बोर्ड से हरी झंडी नहीं मिलने के कारण 'इमरजेंसी' की रिलीज को टाल दिया गया है। अभी तक इसकी नई रिलीज डेट सामने नहीं आई है।

आपको बता दें कि सिर्फ 'इमरजेंसी' ही नहीं बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में रही हैं, जिनकी रिलीज को ऐन मौके पर टाल दिया गया है। इनमें से एक फिल्म ऐसी भी है, जिसकी रिलीज का फैंस अभी भी इंतजार कर रहे हैं। आइए जानते हैं इन फिल्मों के बारे में...

हमारे बारह

अन्नू कपूर स्टारर फिल्म 'हमारे बारह' अपनी रिलीज से पहले काफी विवादों में फंस गई थी। पहले ये फिल्म 21 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिल्म की कहानी को लेकर इतना विवाद हुआ कि रिलीज से कुछ दिन पहले ही इसकी डेट में बदलाव कर दिया गया था।

एनिमल

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' भी अपनी रिलीज डेट को लेकर चर्चा में रह चुकी है। ब्लॉकबस्टर बन चुकी इस फिल्म को पहले अगस्त 2023 में रिलीज किया जाना था। फैंस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे कि अचानक मेकर्स ने इसकी रिलीज डेट में बदलाव कर दिया। जिसके बाद 'एनिमल' 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

यह भी पढ़ें: OTT Delay Release: प्राइम, सोनी लिव, जियो सिनेमा पर रिलीज होंगी ये फिल्में, लंबा इंतजार खत्म

सिंघम अगेन

पुष्पा 2 की तरह ही फैंस एक्टर अजय देवगन की कॉप फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म 'सिंघम अगेन' का इंतजार कर रहे हैं। पहले ये फिल्म 15 अगस्त को रिलीज होनी थी। रिलीज के करीब आने से पहले ही मेकर्स ने डेट में बदलाव कर दिया। अब अजय देवगन की 'सिंघम अगेन' दीवाली के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी गोधरा

इस लिस्ट में 'एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी गोधरा' का नाम भी शामिल है। मनोज जोशी और रणवीर शौरी स्टारर इस फिल्म को काफी आलोचना सहनी पड़ी थी जिसके चलते मेकर्स को फिल्म की रिलीज डेट बदलनी पड़ी थी। बाद में ये फिल्म 19 जुलाई 2024 को रिलीज की गई थी। बता दें कि पहले ये फिल्म मार्च में रिलीज होनी थी।

पुष्पा 2

साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पुष्पा' का सीक्वल अनाउंस होते ही फैंस काफी एक्साइटेड हो गए थे। पहले 'पुष्पा 2' को 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाना था लेकिन बाद में इसकी रिलीज अचानक टल गई। अब मेकर्स इस फिल्म को 6 दिसंबर को सिनेमाघरों में उतारेंगे।

जजमेंटल है क्या

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज ही नहीं टली है। इससे पहले भी एक्ट्रेस की एक और फिल्म अपनी रिलीज डेट में बदलाव के चलते सुर्खियों में रही है। ये फिल्म जुलाई 2019 में रिलीज की गई थी। हालांकि पहले इसकी रिलीज डेट दूसरी थी लेकिन फिल्म के टाइटल को लेकर मचे बवाल के बाद डेट में बदलाव किया गया था।

Open in App
Tags :