होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Govinda से पहले इन मशहूर सेलेब्स को लगी गोली, मौत को छूकर आए वापस

Famous Celebrities Who Survived Gunshots: बॉलीवुड एक्टर गोविंदा के पैर में गोली लग गई जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल भर्ती कराया गया। गोविंदा से पहले किन-किन सितारों को गोली लगी और वो मौत को हराने में कामयाब रहे, चलिए आपको बताते हैं।
06:10 PM Oct 01, 2024 IST | Himanshu Soni
Famous Celebrities Who Survived Gunshots
Advertisement

Famous Celebrities Who Survived Gunshots: बॉलीवुड एक्टर गोविंदा के साथ हाल ही में बड़ी दुर्घटना हो गई जब एक्टर के हाथ से गलती से गोली चल गई और उनके पैर पर जा लगी। फिलहाल अभिनेता और शिवसेना नेता की हालत स्थिर है और गोली को बाहर निकाल लिया गया है। गोविंदा से पहले भी कई फेमस सेलेब्स को गोली लगी है और उन्होंने मौत को हराया है। चलिए आपको बताते हैं किन-किन सेलेब्स को गोली लग गई थी।

Advertisement

गोविंदा के साथ कैसे हुआ हादसा?

मशहूर अभिनेता गोविंदा के साथ मंगलवार को बड़ी दुर्घटना हो गई जब उन्होंने गलती से अपने पैर पर ही गोली मार ली। ये घटना तब घटी जब वो कोलकाता जाने की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर को रखने की कोशिश की, लेकिन वो उनके हाथ से फिसल गई और गोली चल गई। उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर्स ने उनके पैर से गोली निकाल दी। गोविंदा की स्थिति अब बेहतर है और वो फिलहाल रिकवरी कर रहे हैं।

राकेश रोशन ने भी मौत को दी मात

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता और अभिनेता राकेश रोशन के साथ साल 2000 में एक ऐसी घटना हुई थी जिसने फिल्म इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था। 21 जनवरी को एक संगठन ने उन्हें गोली मार दी थी। ये घटना उनके कार्यालय के पास हुई, जब दो हमलावरों ने उन पर गोली चलाई थी। गंभीर चोटों के बावजूद राकेश रोशन ने हिम्मत नहीं हारी थी और अपने ड्राइवर की मदद से वो तुरंत अस्पताल पहुंचे थे जहां उनका इलाज किया गया और उनकी जान बच गई।

Advertisement

50 सेंट को भी लगी थी गोली

अमेरिकी रैपर कर्टिस '50 सेंट' जैक्सन को 24 मई 2000 को क्वींस में उनकी दादी के घर के बाहर नौ बार गोली मारी गई थी। ये हमला एक गैंग के सदस्य ने किया था। रैपर का अस्पताल में करीब 13 दिन इलाज चला। इस दर्दनाक हादसे ने उनके संगीत को काफी हद तक प्रभावित किया। रैपर ने अपनी आत्मकथा में इस दुर्घटना को अपनी जिंदगी का बड़ा टर्निंग प्वाइंट बताया है।

लिल वेन ने खुद को मार ली थी गोली

ड्वेन माइकल कार्टर जूनियर यानी लिल वेन ने भी 12 साल की उम्र में गलती से बंदूक से खुद को गोली मार ली थी। ये घटना तब हुई थी जब वो अपने घर पर एक मेहमान की बंदूक के साथ खेल रहे थे। उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद उन्होंने जिंदगी की जंग जीत ली।

बॉब मार्ले को भी बनाया था शिकार

रेगे आइकन बॉब मार्ले को 3 दिसंबर 1976 को जमैका में गोली मारी गई थी। राजनीतिक तनाव के चलते उन्हें शिकार बनाया गया था। उनके घर पर हुए हमले में चार लोग घायल हुए थे, लेकिन किसी की भी हमले में जान नहीं गई थी। गौरतलब है बॉब ने गोली लगने के बावजूद उसी दिन एक कार्यक्रम में परफॉर्म किया था जो उनकी हिम्मत और जज्बे को दिखाता है।

यह भी पढ़ें: Govinda के साथ हुए हादसे पर बॉलीवुड के ‘खान’ का बयान, गोली लगने का सुनते ही हुए शॉक्ड

Open in App
Advertisement
Tags :
Govinda
Advertisement
Advertisement