Netflix की टॉप 10 फिल्में जो भारत में काट रहीं बवाल, लिस्ट में 5 साल पुरानी फिल्म भी शामिल

Netflix OTT Top 10 Movies in India: ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर वो कौन सी 10 फिल्में हैं जो इस वक्त भारत में ट्रेंड कर रही हैं। चलिए आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं।

featuredImage
Netflix OTT Top 10 Movies in India

Advertisement

Advertisement

Netflix OTT Top 10 Movies in India: अगर आप भी अपने काम की थकान को दूर करने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म का सहारा लेते हैं और नेटफ्लिक्स पर फिल्में और सीरीज देखने के शौकीन है तो ये खबर आपके लिए है। इस समय भारत में वो कौन सी 10 फिल्में हैं जो इस वक्त छाई हुई हैं? चलिए आपको रिपोर्ट में आपको बताते हैं नेटफ्लिक्स की टॉप 10 फिल्में जो इस समय सबसे ज्यादा देखी जा रही हैं। अगर आप कन्फ्यूज्ड है कि कौन सी फिल्म देखें तो इन्हीं ऑपशन्स में से किसी को चूज कीजिए और फटाफट देख डालिए।

'कल्कि 2898 एडी'

प्रभास, अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' ओटीटी पर रिलीज के साथ ही अब तक नंबर 1 पर ट्रेंड कर रही है। 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म को 22 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स दोनों पर ही स्ट्रीम किया गया। इस फिल्म को क्रिटिक्स द्वारा काफी पसंद किया गया।

'बडी'

नंबर 2 पर फिल्म 'बडी' ट्रेंड कर रही है। ये एक तेलुगु एक्शन कॉमेडी एंटरटेनर फिल्म है जिसका निर्देशन सैम एंटोन ने किया है। इस फिल्म में अल्लू सिरीश और प्रिशा राजेश सिंह मुख्य भूमिका में हैं, साथ ही अजमल आमिर, मुकेशकुमार सपोर्टिंग रोल्स में नजर आ रहे हैं। फिल्म का संगीत हिपहॉप तमीज ने दिया है जबकि छायांकन कृष्णन वसंत ने किया है और इसका संपादन रूबेन ने किया है।

'महाराजा'

साउथ के सुपरस्टार विजय सेतुपति की फिल्म इस वक्त तीसरे नंबर पर ट्रेंड कर रही है। 'महाराजा' एक्टर विजय की की 50वीं फिल्म है। नेटफ्लिक्स पर इस फिल्म ने शानदार परफॉर्म किया है। इसी को देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले कई दिनों में भी ये चार्ट में अपनी जगह बनाए रखेगी। इसके घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो 'महाराजा' ने 71.26 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। वहीं वैश्विक स्तर पर इसने 104.84 करोड़ रुपये का कुल कलेक्शन किया था।

'द डिलीवरेंस'

1 घंटे और 52 मिनट की इस हॉरर फिल्म को नेटफ्लिक्स पर नंबर 4 पर जगह मिली है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक महिला अपने परिवार को एक नए घर में ले जाती है ताकि वो एक नई शुरुआत कर सकें लेकिन वहां कैसे बुरी आत्माओं का साया था। ये ली डेनियल्स की फिल्म है, जो भयानक सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। मुख्य भूमिकाओं में एंड्रा डे, ग्लेन क्लोज, मो'निक नजर आ रहे हैं।

'फिर आई हसीन दिलरुबा'

विक्रांत मेसी, तापसी पन्नू और सनी कौशल की फिल्म 'फिर आई हसीन दिलरुबा' अपनी रिलीज के बाद से ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धूम मचा रही है और तेजी से कई देशों में व्यूअरशिप चार्ट पर टॉप स्थान पर पहुंची है। फिलहाल ये फिल्म पांचवे नंबर पर है।

'इंडियन 2'

कमल हासन की फिल्म 'इंडियन 2' अब भी नेटफ्लिक्स पर छाई हुई है। फिल्म को ऑडिंयस की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है, हालांकि सिनेमाघरों में तो ये फिल्म ज्यादा कमाल नहीं कर पाई थी लेकिन ओटीटी पर इसने शानदार परफॉर्म किया है।

'स्टूडेंट ऑफ द इयर 2'

'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' 2019 की एक भारतीय हिंदी भाषा की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन पुनीत मल्होत्रा ने किया है और इसका निर्माण नोकिया स्टूडियो और करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस ने किया है। ये 2012 की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' का एक स्टैंडअलोन सीक्वल है। इसमें टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया, अनन्या पांडे और आदित्य सील मुख्य भूमिकाओं में हैं। ये अनन्या पांडे और तारा सुतारिया की हिंदी सिनेमा में पहली फिल्म भी थी। दिलचस्प बात ये है कि ये फिल्म अब नेटफ्लिक्स पर नंबर 7 पर ट्रेंड कर रही है।

'महाराज'

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म 'महाराज' को इसी साल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया। 2024 में बनी ये फिल्म ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा ने किया है और इसका निर्माण वाईआरएफ एंटरटेनमेंट ने किया है। इस फिल्म में जुनैद खान के अलावा जयदीप अहलावत, शालिनी पांडे और शरवरी वाघ नजर आ रहे हैं। ये फिल्म 1862 के महाराज मानहानि मामले और सौरभ शाह के उपन्यास पर आधारित है।

'द यूनियन'

'द यूनियन' 2024 की अमेरिकी जासूसी एक्शन कॉमेडी थ्रिलर फिल्म है, जिसका निर्देशन जूलियन फरिनो ने किया है और पटकथा जो बार्टन और डेविड गुगेनहेम ने लिखी है। फिल्म में मार्क वाह्लबर्ग , हैल बेरी, माइक कोल्टर , एडवाले , एलिस ली , जैकी अर्ल हेली और जेके सिमंस ने अभिनय किया है। ये फिल्म फिलहाल नंबर 9 पर ट्रेंड कर रही है।

 'द मेग'

ये फिल्म साल 2018 की साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म है, जिसका निर्देशन जॉन टर्टेलटब ने किया है और इसकी पटकथा डीन जॉर्जरिस, जॉन होबर और एरिच होबर ने लिखी है। यह फिल्म स्टीव एल्टन के 1997 के उपन्यास मेग: ए नॉवेल ऑफ डीप टेरर पर आधारित है।

यह भी पढ़ें: इस फिल्म से एक्टिंग डेब्यू करेंगे भारतीय क्रिकेट के ‘कैप्टन कूल’, मशहूर एक्टर के साथ दिखेंगे MS Dhoni

Open in App
Tags :