खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Shahrukh Khan की इस हीरोइन ने 40600 करोड़ नेटवर्थ वाले अरबपति से की शादी, 27 साल की उम्र में छोड़ दी थी फिल्में

Gayatri Joshi: बॉलीवुड की ऐसी हसीना, जिन्होंने 27 साल की उम्र में ही इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। उन्होंने शाहरुख की फिल्म से डेब्यू किया है।
11:42 AM Jan 11, 2024 IST | Nancy Tomar
शाहरुख खान की इस हीरोइन ने की अरबपति से शादी। फोटो आभार- सोशल मीडिया
Advertisement

Gayatri Joshi: बी-टाउन में कैसे ऐसी हस्तियां हैं, जिन्होंने एक समय के बाद बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। आज हम आपको शाहरुख खान की एक ऐसी ही हीरोइन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मॉडल से अभिनेत्री तो बनी।

Advertisement

एक टाइम के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री की ओर पलटकर भी नहीं देखा। आइए जानते हैं कि आखिर ये बी-टाउन की कौन-सी हसीना है, जिन्होंने अरबपति संग शादी की?

यह भी पढ़ें- Fatima Sana Shaikh का Aamir Khan के साथ क्यों जोड़ा जाता है नाम? ऑनस्क्रीन बेटी से रियल में क्या कनेक्शन?

Advertisement

फिल्मों में डेब्यू करना था ‘ड्रीम डेब्यू’

दरअसल, ये हसीना कोई और नहीं बल्कि शाहरुख खान की ऑनस्क्रीन हीरोइन गायत्री जोशी है। बता दें कि साल 2004 में गायत्री ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। उन्होंने पहली बार शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘स्वदेस’ में काम किया। बता दें कि फिल्मों में डेब्यू करना गायत्री का ‘ड्रीम डेब्यू’ था। बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर सकी, लेकिन इसे अभी भी बी-टाउन की बेहतरीन फिल्मों में गिना जाता है। फिल्म से गायत्री को भी अच्छी पहचान मिली, हालांकि इसके कुछ टाइम के बाद ही गायत्री ने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

गायत्री जोशी ने क्यों छोड़ा बॉलीवुड?

बता दें कि महज 27 साल की उम्र में ही गायत्री ने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। उन्होंने अपना करियर मॉडलिंग से शुरू किया। इसके अलावा वो कई विज्ञापनों में भी नजर आईं। साल 2000 में मिस इंडिया इंटरनेशनल का ताज अपने नाम करने वाली गायत्री ने स्वदेस के साथ फिल्मों में एंट्री की। इसके बाद उन्होंने साल 2005 में बिजनेस टाइकून विकास ओबेरॉय संग शादी कर ली। शादी के बाद एक्ट्रेस ने अपनी मैरिड लाइफ पर ध्यान देना शुरू किया और फिल्मों में काम करना छोड़ दिया।

कौन है गायत्री की पति विकास ओबेरॉय?

अभिनेत्री गायत्री जोशी के पति की बात करें तो बिजनेस टाइकून विकास ओबेरॉय एक कारोबारी परिवार से हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो विकास अरबों डॉलर की ओबेरॉय रियल्टी चलाते हैं। इतना ही नहीं बल्कि रिपोर्ट्स के अनुसार, विकास वेस्टिन होटल के भी मालिक हैं। जनवरी 2024 तक ओबेरॉय की कुल संपत्ति 4.9 बिलियन डॉलर (40,600 करोड़ रुपए) है। इसके साथ ही अगर फोर्ब्स इंडिया की 2023 की अमीरों की लिस्ट देखी जाए, तो इस लिस्ट में उन्हें 58वां सबसे अमीर भारतीय माना जाता है।

Advertisement
Tags :
Gayatri JoshiShahrukh Khan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement