चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Heeramandi देखने को मजबूर करेंगी 5 बड़ी वजह, Netflix पर रिलीज हो रही Bhansali की वेब सीरीज

5 Reason For Watch Heeramandi: संजय लीला भंसाली की मच अवेटेड वेब सीरीज 'हीरामंडी' का इंतजार फाइनली खत्म हो चुका है। ये वेब सीरीज आज नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने के लिए तैयार है। इससे पहले हम आपको 5 बड़े कारण बताएंगे जो आपको इस वेब सीरीज को देखने के लिए मजबूर कर देंगे।
09:12 AM May 01, 2024 IST | Jyoti Singh
Heeramandi: The Dimond Bazaar.
Advertisement

5 Reason For Watch Heeramandi: क्या आपने किसी वेब सीरीज में छह हसीनाओं को एक साथ तवायफ के किरदार में देखा है? वो भी इंडस्ट्री की टॉप हसीनाएं। कहानी भी पाकिस्तान के शाही मोहल्ला की, जो बाद में जिस्मफरोशी के अड्डा में तब्दील होने की सच्ची घटना पर आधारित है। दिल छू लेने वाले डायलॉग और संजय लीला भंसाली के भारी-भरकम सेट जैसी बहुत सी ऐसी बातें हैं, जो आपको 'हीरामंडी' (Heeramandi) देखने के लिए मजबूर कर देंगी। संजय लीला भंसाली की मच अवेटेड वेब सीरीज 'हीरामंडी' आज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है। आज हम आपको इस वेब सीरीज की 5 ऐसी वजह बताएंगे जो आपको 'हीरामंडी' देखने के लिए मजबूर कर देंगी।

Advertisement

भंसाली का OTT पर डेब्यू

संजय लीला भंसाली नेटफ्लिक्स के जरिए OTT पर डेब्यू कर रहे हैं। देवदास, गंगूबाई काठियावाड़ी, बाजीराव मस्तानी, राम-लीला जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके भंसाली इस बार 'हीरामंडी-द डायमंड बाजार' लेकर आए हैं, जिसकी रिलीज का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। ये वेब सीरीज हीरामंडी की तवायफों की रियल लाइफ के इर्द-गिर्द घूमती है। ट्रेलर में देखकर पता चल रहा है कि भंसाली ने काफी शानदार तरीके से इस कहानी को वेब सीरीज के एपिसोड में तब्दील किया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: गहनों से लदी हीरोइन, तड़कता-भड़कता सेट, क्या Heeramandi में दिखेगा Sanjay Leela Bhansali का पुराना जलवा?

संजय लीला भंसाली का ड्रीम प्रोजेक्ट

संजय लीला भंसाली ने अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट 'हीरामंडी' के बारे में 14 साल पहले सोच लिया था, जिसकी अनाउंसमेंट साल 2014 में हुई थी। पहले भंसाली ने इसकी शूटिंग 2022 में शुरू की तब इसे फिल्म के हिसाब से बनाया जा रहा था। हालांकि जून 2023 में शूटिंग खत्म होने के बाद भंसाली ने इसे वेब सीरीज में तब्दील करने का फैसला लिया और दोबारा से री-शूट किया। वेब सीरीज में क्या खास होगा? ये देखना दिलचस्प होने वाला है।

छह हसीनाएं और तवायफ का किरदार

संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज 'हीरामंडी' में सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख और शर्मिन सहगल हैं। इन टॉप एक्ट्रेस को एक साथ किसी वेब सीरीज में देखना काफी दिलचस्प होने वाला है। उससे भी हैरानी की बात ये है कि यह सभी हसीनाएं तवायफ का किरदार निभाती हुई दिखाई देंगी। इसके अलावा फरदीन खान लंबे समय बाद इस वेब सीरीज के जरिए कमबैक कर रहे हैं।

क्लासिक फिल्मों को ट्रिब्यूट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भंसाली ने नेटफ्लिक्स के CEO टेड सरांडोस से बातचीत में बताया था कि अपने इस प्रोजेक्ट 'हीरामंडी' के जरिए वो इंडियन क्लासिक फिल्मों को ट्रिब्यूट देना चाहते थे। इनमें मदर इंडिया, मुगल-ए-आज़म और पाकीजा फिल्म शामिल हैं।

फरीदा जलाल की एंट्री

'हीरामंडी' में फरीदा जलाल भी दिखाई देंगी जो दर्शकों के लिए वाकई सरप्राइज पैक हो सकता है। हालांकि उनका किरदार क्या होगा? इसका पता तो वेब सीरीज आने के बाद ही पता चल सकेगा। फिलहाल अगर आप संजय लीला भंसाली की फिल्मों के शौकीन हैं तो 'हीरामंडी' को आज से नेटफ्लिक्स पर एन्जॉय कर सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Heeramandisanjay leela bhansaliSpecial Storytop News
Advertisement
Advertisement