खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Hina Khan का चेहरा हुआ लाल, कैंसर के बाद एक्ट्रेस को अब ये क्या हुआ? डर गए फैंस

Hina Khan Suffers Hot Flashes During Cancer Treatment: एक्ट्रेस हिना खान को कैंसर के इलाज के दौरान कई साइड इफेक्ट्स का सामना करना पड़ रहा है।
07:38 PM Sep 13, 2024 IST | Himanshu Soni
Hina Khan Suffers Hot Flashes During Cancer Treatment
Advertisement

Hina Khan Suffers Hot Flashes During Cancer Treatment: अभिनेत्री हिना खान जो इस समय स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर का इलाज करा रही हैं, अपने हेल्थ को लेकर फैंस को लगातार अपडेट देती रही हैं। हाल ही में उन्होंने अपने फॉलोअर्स को बताया था कि वो कैंसर के इलाज के बीच म्यूकोसाइटिस से जूझ रही हैं। ये एक दर्दनाक साइड इफेक्ट है, जो कैंसर थेरेपी के दौरान पाचन तंत्र में सूजन की वजह से देखने को मिलता है। हाल ही में उन्होंने म्यूकोसाइटिस को लेकर फैंस को अपडेट दिया कि उन्हें इससे राहत मिल रही है लेकिन अब उन्होंने एक और साइड इफेक्ट का जिक्र किया है जिसका सामना फिलहाल एक्ट्रेस कर रही हैं।

Advertisement

म्यूकोसाइटिस पर हिना खान ने दिया अपडेट

हिना ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी में जानकारी दी कि उनके म्यूकोसाइटिस में सुधार हो रहा है। उन्होंने लिखा-“मेरा म्यूकोसाइटिस काफी बेहतर है।” हालांकि इसके अलावा हिना को हर 10 मिनट में अपने चेहरे पर हॉट फ्लैशिज का सामना करना पड़ रहा है, जिससे उनका चेहरा भी लाल पड़ रहा है। इससे चेहरे पर काफी गर्मी लगती है। आपको बता दें ये कीमोथेरेपी, रेडिएशन और हार्मोन थेरेपी जैसे उपचारों का सामान्य लेकिन परेशान करने वाला साइड इफेक्ट है। ये लक्षण न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी थकाने वाले हो सकते हैं, जिससे आम जीवन जीना काफी मुश्किल हो जाता है।

हिना खान के मजबूत इरादे

गौरतलब है तमाम मुश्किलों के बाद भी हिना खान ने हार बिल्कुल भी नहीं मानी है, वो लगातार हर मुसीबत का एक स्माइल के साथ सामना कर रही हैं। हिना हाल ही में एकता कपूर के गणपति उत्सव में भी शामिल होने पहुंची थीं, जो कि कैंसर के बाद उनका पहला पब्लिक इवेंट था। हिना खान ऐसी हालत में भी सामान्य जीवन को जीने की हर कोशिश कर रही हैं जो वो कर सकती हैं।

Advertisement

हिना खान का कैंसर अपडेट

कुछ दिन पहले हिना खान ने अपने सभी फैंस को जानकारी दी है कि उनकी 4 कीमोथेरेपी पूरी हो चुकी हैं और अब बस 3 और कीमो सेशन और बचे हैं जो अभिनेत्री लेंगी। हिना लगातार अपने फैंस को अपने कैंसर की जर्नी के बारे में अपडेट कर रही हैं। हाल ही में हिना खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी के साथ भी तस्वीर शेयर की। हिना ने बताया कि खुद कैंसर को हराने वालीं अभिनेत्री महिमा ने कैसे उन्हें पहले कीमोथेरेपी के दौरान काफी मदद की थी। हिना का हौसला बढ़ाने के लिए महिमा चौधरी उनसे मिलने अस्पताल आई थीं।

यह भी पढ़ें: The Traitors: Urfi Javed से Karan Kundrra तक, एक-एक कंटेस्टेंट का आया नाम, Bigg Boss 18 को देगा टक्कर

Open in App
Advertisement
Tags :
Actress Hina Khan
Advertisement
Advertisement