Hrithik Roshan की बहन का कैंसर से हुआ ऐसा हाल, सदमे में पूरा रोशन खानदान

Hrithik Roshan's sister Sunaina On Her Health: बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की बहन सुनैना रोशन ने हाल ही में बताया कि उन्हें कैंसर और ब्रेन ट्यूबरक्लोसिस है। इसके अलावा कई और बीमारी से लड़ चुकी हैं।

featuredImage
Hrithik Roshan sister Sunaina Roshan.

Advertisement

Advertisement

Hrithik Roshan's sister Sunaina On Her Health: बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन की बहन और मशहूर डायरेक्टर राकेश रोशन की बेटी सुनैना रोशन इस वक्त कई संघर्षों का एक साथ सामना कर रही हैं। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अपनी बीमारियों के बारे में बताया। अपनी हेल्थ स्ट्रगल पर बात करते हुए सुनैना ने बताया कि उनका भाई और परिवार ही उनकी प्रेरणा है। उनके सपोर्ट से ही वो कैंसर जैसी घातक बीमारी से लड़ रही हैं। जी हां, ऋतिक रोशन की बहन सुनैना रोशन रेयर कैंसर और ब्रेन ट्यूबरक्लोसिस जैसी गंभीर बीमारी से लड़ रही हैं। इसके अलावा वो कई और खतरनाक बीमारियों को मात दे चुकी हैं।

HER हेल्थ टॉक्स चैनल पर किया शेयर

ऋतिक रोशन की बहन सुनैना रोशन ने HER हेल्थ टॉक्स चैनल को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्हें कैंसर और ब्रेन ट्यूबरक्लोसिस है। उन्होंने बताया कि वो अपने पिता राकेश रोशन के साथ एक प्रोजेक्ट पर काम कर रही थीं। उस वक्त उन्हें पता चला कि वो कई गंभीर और खतरनाक बीमारियों से जूझ रही हैं। सुनैना ने कहा, 'जब मैं अपने पिता के साथ एक प्रोजेक्ट को प्रोड्यूस कर रही थी तब मुझे अपने पीरियड में परेशान करने वाले क्लॉट्स मिले।'

सर्विक्स का लिम्फोमा से जूझ रहीं सुनैना

सुनैना रोशन ने बताया कि उनकी मां पिंकी रोशन ने उन्हें डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी। इस दौरान उन्हें कैंसर के बारे में पता चला। सुनैना ने कहा कि 'घर आकर जब मैंने अपनी मां को बताया कि मुझे कैंसर है तो उनका पहला रिएक्शन था कि ये क्या बकवास कर रही हो?' सुनैना ने बताया कि उन्हें सर्विक्स का लिम्फोमा है। ये एक तरह का दुनिया का सबसे रेयर कैंसर है। उन्होंने कहा कि इलाज के दौरान उनके बाल झड़ने लगे थे, जिससे उनकी हिम्मत और टूट गई।

कई और बीमारियों से भी जंग है जारी

ऋतिक रोशन की बहन ने बताया कि उस वक्त उन्होंने फैसला किया कि वो अपने परिवार के लिए मजबूत रहेंगी और अपनी बीमारी लड़ेंगी। ब्रेन ट्यूबरक्लोसिस पर बात करते हुए सुनैना ने बताया कि जब वो अस्पताल पहुंची तो बेसुध हो चुकी थीं। उन्होंने कहा कि टीबी को लोग सबसे खराब मानते हैं लेकिन ये सबसे अछूता नहीं होता। उन्होंने बताया कि वो स्लीप एपनिया, हाई ब्लड प्रेशर और शुगर जैसी बीमारी से भी लड़ रही हैं। हाल ही में उन्होंने अपने फैटी लिवर को ग्रेड 3 से ग्रेड 1 कर लिया।

विक्टिम नहीं सर्वाइवर कहलाना है पसंद

सुनैना रोशन का कहना है कि वो विक्टिम से ज्यादा सर्वाइवर कहलाना पसंद करेंगी। उनका परिवार और भाई ऋतिक रोशन ही उनकी ताकत और प्रेरणा हैं। उन्होंने कहा कि वो नहीं चाहती थीं कि उन्हें व्हीलचेयर पर जाना पड़े इसलिए वो फिटनेस जर्नी पर हैं। सुनैना ने कहा कि उन्होंने अपने भाई को डेडिकेशन देखा है। इसलिए वो अपनी बीमारी से लड़ रही हैं क्योंकि वो नहीं चाहतीं कि बुढ़ापे में किसी को उनका ख्याल रखना पड़े।

Open in App
Tags :