IC 814: Netflix पर दिखाए ये 3 सीन फिल्मी, रियल में ऐसा नहीं हुआ, कैबिन क्रू का खुलासा

IC 814: The Kandahar Hijack Scene: भारतीय विमान 'आईसी 814' के हाईजैक पर बनी सीरीज में जो सीन दिखाए गए हैं, उनमें से कुछ रियल में हुए ही नहीं थे। साथ ही सीरीज के विवादों में आने के बाद इसमें बदलाव भी हुआ है।

featuredImage
IC 814: The Kandahar Hijack

Advertisement

Advertisement

IC 814: The Kandahar Hijack Scene: भारतीय विमान 'आईसी 814' के हाईजैक को लेकर रिलीज हुई सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' इस वक्त अपने कंटेंट को लेकर चर्चा में बनी हुई है। सीरीज पर आरोप है कि जो रियल में हुआ वो छुपाया गया है और सच नहीं दिखाया गया। अब सीरीज के कुछ सीन को लेकर भी ये कहा जा रहा है कि जो सीरीज में दिखाया गया है, वैसा कुछ रियल में हुआ ही नहीं था।

'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' के ये सीन नहीं रियल

क्रू के साथ मारपीट नहीं हुई

दरअसल, इसका दावा खुद 1999 में हाईजैक हुए विमान के केबिन क्रू चीफ अनिल शर्मा ने किया है। उनका कहना है कि जिस तरह से सीरीज में क्रू के साथ मारपीट दिखाई गई है, वैसा कुछ रियल में नहीं हुआ था। उन्होंने बताया कि सीरीज में जिस तरह से क्रू के साथ मारपीट हुई है, वो नहीं हुआ था। सीरीज में एक एयर होस्टेस को हाईजैकर्स ने तमाचा मारा थ, लेकिन क्रू का एकमात्र व्यक्ति जिसपर उन्होंने हाथ उठाया वो हमारे सबसे जूनियर फ्लाइट पर्सर, मिस्टर सतीश थे। हाईजैकर्स ने उन्हें सिर के पीछे मारा, उनके बाल नोचे और कुर्सी पर धक्का दिया। इसके आगे उन्होंने कहा कि लड़कियों के साथ भी कुछ नहीं हुआ था। हां, उन्होंने मेरी बहुत गहराई से तलाशी जरूर ली थी। अब मैं ये देखकर हैरान हूं कि शो में इस तरह से क्यों दिखाया गया है।

आतंकवादियों का रवैया

सीरीज में दिखाया गया है कि जिन लोगों ने प्लेन को हाईजैक किया उन्होंने बेहद नरमी दिखाई है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं था। ये एक ऐसी घटना थी, जिसने देश को घुटनों पर ला दिया था, लेकिन शो में आतंकवादियों का रवैया उस तरह से नहीं दिखाया गया है, जिस तरह से दिखाया जाना चाहिए था। साथ ही ये घटना देश के लिए एक सबक के तौर पर दिखाई जा सकती थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और आतंकवादियों का नरम रवैया इसको बिल्कुल उल्टा दिखा रहा है।

नेगोशिएट करने गई भारतीय टीम 

सीरीज में जिस तरह से नेगोशिएट करने गई भारतीय टीम को दिखाया गया है, वो भी झूठी बताई जा रही है क्योंकि उस वक्त जो टीम नेगोशिएट करने के लिए गई थी, वो बेहद गंभीर थी और उन्होंने बहुत ही सूझ-बूझ के साथ अपना काम किया था, लेकिन सीरीज में जो टीम दिखाई गई है, वो मजाकिया तौर में नेगोशिएट करती है, जो रियल से बेहद अलग है।

अब क्या बदलाव हुआ?

दरअसल, सीरीज को लेकर कहा जा रहा था कि इसमें हाईजैकर्स के असली नामों को छिपाया गया है। हालांकि नेटफ्लिक्स ने अपने ऑफिशियल बयान में कहा कि सीरीज में जो नाम यूज किए गए हैं वो रियल में हाईजैकर्स के कोडनेम थे। हमने रियल घटना के दौरान उपयोग किए गए नाम ही यूज किए हैं। इसके अलावा 3 सितंबर को नेटफ्लिक्स ने 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' में बदलाव कर दिया है। अब वेब सीरीज के ओपनिंग डिस्क्लेमर में ही हाईजैकर्स के रियल और कोड नाम दिखाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Renukaswamy की हत्या के लिए सभी हदें पार, ‘प्राइवेट पार्ट’ पर बिजली के झटके, चार्जशीट में चौंकाने वाले खुलासे

Open in App
Tags :