चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Indian Celebrity Divorce: सैफ से लेकर शमी तक, शादी से तंग आकर इन सेलेब्स ने दिया पत्नी को तलाक

Indian Celebrity Divorce Due To Cruelty By Wife: शेफ कुणाल कपूर के तलाक (Kunal Kapur Divorce) के बाद एक बार फिर कुछ बॉलीवुड सेलेब्स अपने डिवॉर्स को लेकर चर्चा में हैं। तो आइए जानते हैं कि कौन-कौन से भारतीय सेलेब्स ने पत्नी से परेशान होकर तलाक लिया था।
09:26 AM Apr 05, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Indian Celebrity Divorce Latest List: भारतीय सेलेब्स की शादी और तलाक के चर्चे खबरों में खूब पढ़ने को मिलते हैं। इन दिनों सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर के तलाक की खबर सामने आई है। कुणाल कपूर ने पत्नी से प्रताड़ित होकर शादी को तोड़ने का फैसला लिया। इसके लिए वो कोर्ट गए जहां पर उनके हक में फैसला आया। कुणाल कोई पहले सेलेब नहीं हैं जिन्होंने शादी से तंग आकर तलाक लिया है। ऐसे कई और सेलेब्स ने जिन्होंने पत्नी के साथ खराब रिश्तों की वजह से पार्टनर का साथ छोड़ दिया। इनकी कहानी सुनकर रोंगटे खड़े हो गए तो कुछ लोगों की आंखें नम हो गईं।

Advertisement

पत्नी की क्रूरता से तंग आकर तलाक लेने वाले सेलेब्स (Celebrity Divorce Due To Cruelty By Wife)

1. शेफ कुणाल कपूर का तलाक

Advertisement

शेफ कुणाल कपूर ने साल 2008 में एकता कपूर नामक महिला से शादी की थी। 2012 में दोनों माता-पिता बने। इसके बाद भी दोनों के जीवन में खुशी नहीं थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों के रिश्ते खराब होते जा रहे थे। कुणाल ने याचिका में बताया था कि उनकी पत्नी उनके माता-पिता व परिवार के अन्य सदस्यों को प्रताड़िता करती हैं। इस मामले की सुनवाई दिल्ली कोर्ट में चल रही थी। इस मामले पर जजों ने सुनवाई करते हुए कुणाल के तलाक को मंजूरी दे दी।

2. सैफ अली खान का तलाक

बॉलीवुड के एक्टर सैफ अली खान ने पहली पत्नी अमृता सिंह को तलाक दिया था। सैफ ने तलाक को लेकर अमृता पर गंभीर आरोप लगाए थे। सैफ ने मीडिया को बताया था कि अमृता ने सैफ की असफलता को देखकर उनसे दूरी बनानी शुरू कर दी थी। साथ ही उनका रिश्ता अब्यूजिव हो गया था। सैफ ने यहां तक कहा था कि वो मां-बहन की गंदी गालियां देती हैं। इसी कारण सैफ ने 2004 में तलाक ले लिया था। इसके बाद सैफ और करीना कपूर ने शादी कर ली थी।

3. शिखर धवन का तलाक

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन भी पत्नी से प्रताड़ित हो चुके हैं। इस कारण भी उनका क्रिकेट का करियर कई बार खतरे में पड़ता दिखा। शिखर धवन ने पत्नी पर आरोप लगाया था कि वो उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करती हैं। साथ ही उनके साथियों को गलत मैसेज भेजती हैं। कोर्ट में ये बात साबित हुई जिसके आधार पर शिखर धवन को तलाक की मंजूरी मिली थी। बता दें, शिखर धवन ने साल 2012 में आयशा मुखर्जी से शादी की थी। साल 2023 में दोनों अलग हुए थे। तलाक के बाद कुछ माह पहले ही शिखर ने ये भी कहा था आयशा उनको बेटे से भी नहीं मिलने देती हैं।

4. मोहम्मद शमी का तलाक

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के तलाक के चर्चे खूब रहे। मगर इनकी कहानी ने सबको झकझोर दिया। शमी ने अपनी पत्नी पर मानसिक प्रताड़ना के आरोप लगाए तो वहीं, ये भी कहा कि उनकी पत्नी 'हैवान' बन गई हैं। शमी की पत्नी हसीन जहां ने भी गंभीर आरोप लगाते हुए तलाक की मांग की है। दोनों कपल 2018 से अलग रह रहे हैं और इनके तलाक का मामला अभी भी कोर्ट में पेंडिंग है।

Advertisement
Tags :
Bollywood Celebrities Who Got Divorcedkunal kapur recipeSaif Ali Khan
Advertisement
Advertisement