चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कभी सैलरी, कभी हैरेसमेंट से जूझते हैं सितारे, वक्त-वक्त पर खुले TV इंडस्ट्री के काले राज

Indian television industry: समय-समय पर टीवी इंडस्ट्री के भी काले राज उजागर हुए हैं। फिर चाहे वो सेट पर मिसबिहेव हो या फिर लगातार काम करवाना। टीवी शो के मेकर्स पर टाइम-टाइम पर कई गंभीर आरोप लगे हैं।
02:20 PM May 09, 2024 IST | Nancy Tomar
Indian television industry
Advertisement

Indian television industry: समय-समय पर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के काले राज सामने आते रहे हैं। बड़े पर्दे पर कैसे स्टार्स को कई बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री बल्कि टीवी यानी छोटे पर्दे पर भी कलाकारों को इस तरह की परेशानियां झेलनी पड़ती हैं। हालांकि वक्त के साथ-साथ ये सामने भी आती रहती हैं। टीवी इंडस्ट्री को लेकर भी कई तरह की बातें सामने आती रहती हैं।

Advertisement

कृष्णा ने शेयर किया पोस्ट

हाल ही में ‘ये हैं मोहब्बतें’ एक्ट्रेस कृष्णा मुखर्जी ने अपने साथ हुए बुरे बर्ताव का खुलासा किया था। सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस ने एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर किया और कहा कि शुभ शगुन के सेट पर शो के प्रोड्यूसर ने उनके साथ गलत बर्ताव किया था। अपने पोस्ट में कृष्णा ने लिखा था कि सेट पर मुझे कई चीजें झेलनी पड़ी। इन सब पर बात करने से मैं पहले डरती थी, लेकिन अब मैं इस पर बात करने के लिए तैयार हूं।

प्रोड्यूसर ने किया मिसबिहेव

कृष्णा मुखर्जी ने पोस्ट में बताया कि सेट पर प्रोड्यूसर ने जो गंदी हरकतें की उसकी वजह से मेरी तबीयत ठीक नहीं है। मुझे बहुत अच्छे से याद है कि मैं जब बीमार हुई थी, तो मुझे मेकअप रूम में बंद कर दिया गया था। इतना ही नहीं बल्कि शो के प्रोड्यूसर ने मुझे धमकी भी दी और इस वजह से मैं हमेशा शो साइन करने से ही डरने लगी।

Advertisement

स्मृति ईरानी

आज राजनीति के मैदान में अपना जलवा दिखा रही स्मृति ईरानी कभी टीवी पर भी पॉपुलर हुआ करती थीं। जी हां, 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में उन्होंने बेहद कमाल का काम किया, लेकिन इस शो के दौरान उन्हें भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। दरअसल, इस शो के दौरान स्मृति ईरानी का मिसकेरेज हो गया था और वो अस्पताल में थी, लेकिन तभी उनके पास शो के प्रोडक्शन हाउस एकता कपूर के बालाजी से फोन आया कि उन्हें अगले दिन शूटिंग पर आना होगा। इस दौरान स्मृति ने अपने मेडिकल डॉक्यूमेंट्स भी एकता को दिखाए और बताया कि ये कोई नाटक नहीं है।

शिल्पा शिंदे

'भाभीजी घर पर हैं' में शिल्पा शिंदे ने लीड रोल प्ले किया था। साल 2016 में उन्होंने शो को अलविदा कह दिया था। हालांकि मेकर्स ने उन्हें शो ना छोड़ने की सलाह दी थी, लेकिन वो शो का हिस्सा नहीं रही। एक्ट्रेस ने बताया था कि उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया। बीते साल जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल ने असित मोदी और तारक मेहता का उल्टा चश्मा के कार्यकारी निर्माता सोहेल रमानी पर मानसिक उत्पीड़न और उनका बकाया न चुकाने का आरोप लगाया था। टीवी स्टार्स अक्सर 18 से 20 घंटे काम करते हैं और बीमार होने के बाद भी उन्हें आराम नहीं करने दिया जाता। साथ ही टाइम पर सैलरी भी नहीं दी जाती।

यह भी पढ़ें- Cannes Film Festival 2024 में Aishwarya Rai संग जलवा दिखाएंगी ‘बिब्बोजान’

Advertisement
Tags :
Indian television industry
Advertisement
Advertisement