खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मशहूर प्रोड्यूसर जफर सादिक कौन? जो 2000 करोड़ के ड्रग रैकेट में फंसे, 25 ठिकानों पर ED की रेड

Film Producer Jaffer Sadiq ED Raid: मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर के यहां आज सुबह ईडी की रेड पड़ी है। यह मामला 2,000 करोड़ से ज्यादा कीमत की ड्रग्स सूडो एफेड्रिन की तस्करी करने के मामले से जुड़ा हुआ है, जिसमें प्रोड्यूसर पहले गिरफ्तार भी हो चुके हैं।
11:31 AM Apr 09, 2024 IST | Jyoti Singh
Film Producer Jaffer Sadiq ED Raid
Advertisement

Jaffer Sadiq ED Raid: तमिल फिल्मों के मशहूर प्रोड्यूसर जफर सादिक एक बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। मंगलवार सुबह ED की टीम ने उनके ठिकानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी चेन्नई, मदुरै और तिरुचिरापल्ली समेत 25 जगहों पर जारी है। इसके अलावा ड्रग्स माफिया जफर सादिक के सहयोगियों के ठिकानों पर भी ED की रेड पड़ी है। बता दें कि पिछले महीने 2,000 करोड़ से ज्यादा कीमत की ड्रग्स सूडो एफेड्रिन की तस्करी करने के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने जफर सादिक को गिरफ्तार किया था। इसके बाद ही ED ने NCB की FIR के आधार पर प्रोड्यूसर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।

Advertisement

कौन हैं प्रोड्यूसर जफर सादिक

जफर सादिक तमिलनाडु फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर फिल्म निर्माता हैं। उन्होंने जेएसएम पिक्चर्स के बैनर तले 'मंगई' नाम की फिल्म का निर्माण किया है। तमिल फिल्म इंडस्ट्री का वह काफी बड़ा नाम रहे हैं। फिल्मों के अलावा उन्होंने राजनीति में भी अपनी पहचान बनाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जफर सादिक डीएमके पार्टी से जुड़े थे। हालांकि बाद में उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था। इसकी वजह उनका कानूनी पचड़े में फंसना बताया जाता है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: फिल्में नहीं ये काम करके करोड़ों कमाती Swara Bhasker, नेता पति से ज्यादा अमीर, जानें कितनी है नेटवर्थ?

ड्रग नेटवर्क के मास्टरमाइंड हैं जफर

दरअसल, प्रोड्यूसर जफर सादिक पर आरोप है कि वह 2 हजार करोड़ के ड्रग रैकेट से जुड़े हुए हैं। इसके अलावा भारत, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में फैले ड्रग नेटवर्क के मास्टरमाइंड भी हैं। इससे पहले NCB ने दिल्ली में करीब 50 किलोग्राम सूडो एफेड्रिन और नशीले पदार्थों के उत्पादन में इस्तेमाल होने वाली एक रसायन की खेप को जब्त किया था। इसके अलावा NCB ने तमिलनाडु में छापेमारी करते हुए प्रोड्यूसर को हिरासत में भी लिया था।

तीन लोग पहले हो चुके गिरफ्तार

आपको बता दें कि इस मामले में NCB की ओर से अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ था कि बीते 3 साल में 45 खेप की योजना बनाई गई थी। इसके पीछे मास्टरमाइंड जफर सादिक का नाम सामने आया था।

Advertisement
Tags :
Jaffer SadiqTollywood Newstop News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement