होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Maharaj की रिलीज पर रोक केस पर सुनवाई, वकील बोले- OTT पर सेंसर बोर्ड की मंजूरी की जरूरत नहीं

Junaid Khan Film Maharaj: जुनैद खान की डेब्यू फिल्म 'महाराज' की ओटीटी रिलीज पर रोक लगा दी गई थी। आज इस मामले में गुजरात हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है। कोर्ट में वकील ने अपनी दलील पेश करते हुए कहा कि ओटीटी पर अगर कोई फिल्म रिलीज हो रही है, तो इसके लिए सेंसर बोर्ड की मंजूरी की जरूरत नहीं होती।
02:39 PM Jun 18, 2024 IST | Nancy Tomar
Maharaj
Advertisement

Junaid Khan Film Maharaj: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म रिलीज से पहले ही कानूनी पचड़े में फंस गई। इस फिल्म को 14 जून को रिलीज किया जाना था, लेकिन गुजरात हाईकोर्ट ने इसकी रिलीज पर रोक लगा दी थी। आज इस मामले पर गुजरात हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है, जिसमें सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने दलील पेश की है। अपनी दलील को पेश करते हुए मुकुल रोहतगी ने कहा कि अगर कोई फिल्म ओटीटी पर रिलीज हो रही है, तो इसके लिए सेंसर बोर्ड की मंजूरी की जरूरत नहीं होती। हालांकि अभी इस केस में पूरी सुनवाई नहीं हुई है और आगे की सुनवाई लंच ब्रेक के बाद शुरू होगी।

Advertisement

जुनैद खान की डेब्यू फिल्म की रिलीज पर रोक

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म की रिलीज रोक मामले में दलील देते हुए वकील ने कहा कि ये फिल्म साल 1862 के कोर्ट जजमेंट पर आधारित है। वकील ने कहा कि राइटर सौरभ शाह द्वारा लिखी किताब ये फिल्म बनी है। याचिकाकर्ता ने इंटरनेट पर उपलब्ध सामग्री और किताब के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। वकील ने आगे कहा कि याचिकाकर्ता को 1862 के फैसले और 2013 में लिखी किताब की जानकारी है। मुकुल रोहतगी ने आगे कहा कि फिल्म में हमारा पैसा लगा है, हमें कोई अग्रिम सूचना भी नहीं दी गई, हम पहले ही अपनी लॉन्च डेट मिस कर चुके हैं।

क्या है मामला?

दरअसल, 14 जून को जुनैद खान की डेब्यू फिल्म 'महाराज' रिलीज होने वाली थी। रिलीज से एक दिन पहले इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई। सामने आई रिपोर्ट्स में कहा गया कि ‘महाराज’ फिल्म पर हिंदू भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप है। गुजरात हाईकोर्ट ने एक हिंदू समूह की याचिका के बाद जुनैद खान की पहली फिल्म ‘महाराज’ की रिलीज पर रोक लगा दी थी। इस याचिका में दावा किया गया कि फिल्म ‘महाराज’ हिंदू संप्रदाय के अनुयायियों के खिलाफ हिंसा भड़काएगी। इसलिए इसे रिलीज नहीं किया जाना चाहिए।

Advertisement

गुजरात हाईकोर्ट ने लगाई रोक

इतना ही नहीं बल्कि फिल्म को लेकर कहा गया कि इसके ट्रेलर को भी सीक्रेट तरह से रिलीज किया गया है। याचिका में कहा गया कि हिंदू धर्म इसकी निंदा करता है क्योंकि इसमें भगवान कृष्ण के खिलाफ ‘गंभीर रूप से निंदनीय बातें’ हैं। साथ ही कहा गया कि अगर इस तरह की फिल्में रिलीज होती है, तो जाहिर है कि ये लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचाएंगी। 13 जून को गुजरात हाईकोर्ट ने इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी। वहीं, आज इस केस की सुनवाई कोर्ट में जारी है।

यह भी पढ़ें- Alka Yagnik को वायरल अटैक, सुनाई देना बंद, मशहूर सिंगर ने इंस्टा पोस्ट में उड़ेला दर्द

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement