खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Netflix पर रिलीज हुई 'महाराज', Aamir Khan के बेटे Junaid की फिल्म को किन शर्तों पर मिली मंजूरी?

Junaid Khan Movie Maharaj Release: आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म 'महाराज' को गुजरात हाईकोर्ट ने पास कर दिया है। अब ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दी गई है।
08:22 AM Jun 22, 2024 IST | Jyoti Singh
Junaid Khan Movie Maharaj Release.
Advertisement

Junaid Khan Movie Maharaj: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार जुनैद खान की पहली फिल्म 'महाराज' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो गई है। बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के बेटे की ये डेब्यू फिल्म है, जो रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई थी। पहले मेकर्स ये फिल्म 14 जून को रिलीज करने वाले थे, लेकिन विवादों को देखते हुए इसकी रिलीज पर रोक लगा दी गई थी। उसके बाद मामला गुजरात हाईकोर्ट में पहुंच था। अब एक हफ्ते बाद कोर्ट ने फिल्म को अपनी मंजूरी देकर मेकर्स को राहत की सांस दी। वहीं कोर्ट से पास होते ही मेकर्स ने 21 जून को बिना समय गवाए 'महाराज' को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया। ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है।

Advertisement

महाराज पर क्यों हो रहा बवाल?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जुनैद खान की फिल्म 'महाराज' की कहानी साल 1862 के महाराज लिबेल केस पर बेस्ड है। फिल्म के जरिए हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया था, जिसके बाद गुजरात हाईकोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी। याचिकाकर्ताओं का कहना था कि इस फिल्म से हिंदू संप्रदाय के अनुयायियों के खिलाफ हिंसा भड़क सकती है। फिल्म को लेकर काफी बवाल मचा और इसे बैन तक करने की मांग की गई।

यह भी पढ़ें: 10 की उम्र में डेब्यू, पिता से बगावत, फैन संग रचाई शादी; आज इंडस्ट्री का हाईएस्ट पेड सुपरस्टार

Advertisement

चोरी-छिपे रिलीज किया गया ट्रेलर

याचिका में दावा किया गया था कि बढ़ते विवाद को देखते हुए मेकर्स ने 'महाराज' का ट्रेलर सीक्रेट तौर पर रिलीज किया है। अगर ऐसी फिल्में बनाई जाती रहीं तो हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचती रहेगी।

कोर्ट ने फिल्म की रिलीज से हटाई रोक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात हाईकोर्ट की जस्टिस संगीता विशेन की बेंच ने फिल्म 'महाराज' को देखने के बाद अपना फैसला सुना दिया है। बेंच का कहना है कि उन्होंने फिल्म देखी जिसमें उन्हें कुछ विवादित और आपत्तिजनक जैसा नहीं मिला। कोर्ट का कहना है कि ये फिल्म लाइबल केस पर जरूर बनी है लेकिन इसमें किसी भी तरह से संप्रदाय की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाई गई है। कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद फिल्म 'महाराज' को नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया गया है।

Advertisement
Tags :
Aamir KhanJunaid Khan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement