Advertisement

धूप में घंटों खड़ी रहने के बाद कुर्सी पर बैठना बना जून‍ियर एक्‍ट्रेस के ल‍िए 'गुनाह', म‍िली ये बड़ी सजा

Report on Malyalam Film Industry: फिल्म इंडस्ट्री को लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि फिल्म बनाते वक्त एक्ट्रेसेस के साथ बुरे से बुरा बर्ताव किया जा रहा है। इसका सबसे ज्यादा शिकार जूनियर एक्ट्रेसेस हो रही हैं जो फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का सपना लेकर आती हैं।

featuredImage
Report on Malyalam Film Industry

Report on Malyalam Film Industry: जब भी कोई फिल्म बनती है उसके पीछे सिर्फ एक्टर-एक्ट्रेस का ही नहीं बल्कि हजारों लोगों की मेहनत छिपी होती है। चाहे सेट पर काम करने वाले मेकअप दादा हो या फिर जूनियर आर्टिस्ट, सभी फिल्म को हिट बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन अगर इन्हीं लोगों के साथ बदसलूकी और बुरा बर्ताव होना शुरू हो जाए तो फिर क्या होगा? क्या इतने टोक्सिक माहौल में कोई भी एक्टर या एक्ट्रेस काम कर पाएंगे? कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में जहां एक्ट्रेस के एक खुलासे के बाद सनसनी मच गई है।

जस्टिस हेमा कमेटी रिपोर्ट ( Justice Hema Committee Report ) में खुलासा हुआ है कि फिल्म के सेट पर एक्ट्रेसेस के साथ यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर क्राइम को अंजाम दे दिया जाता है। यहां तक कि जूनियर एक्ट्रेसेस के साथ भी बुरे से भी बुरा बर्ताव किया जाता है और इस बात का खुलासा इसी रिपोर्ट में हुआ है।

रिपोर्ट में जूनियर एक्ट्रेस का जिक्र

इस रिपोर्ट में ये भी खुलासा किया गया है कि फिल्म से सेट पर जब एक जूनियर एक्ट्रेस गलती से किसी कुर्सी का बैठने के लिए इस्तेमाल कर ले तो उस पर भी कड़ा एक्शन लिया जाता है। उसे फिल्म से निकाल देने तक की भी सजा दे दी जाती है, जिससे उस एक्ट्रेस को सबक सिखाया जा सके। इंडस्ट्री में कुछ लोग अपना ग्रुप बनाकर जूनियर आर्टिस्ट को तंग भी करते हैं, जैसे अगर किसी एक्टर के ऊपर गलती से लाइट पड़ जाए तो ऑन द स्पॉट लाइट वाले को फिल्म के सेट से बाहर कर दिया जाता है।

एक्ट्रेसेस से छीना जाता है काम

इतना ही नहीं इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस से कैसे काम छीना जाता है। माफिया गैंग दूसरे डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स को किस तरह से एक्ट्रेस के बिहाफ पर प्रोजेक्ट के लिए मना करते हैं ये कारण देकर कि अभिनेत्री के पास फिलहाल डेट्स नहीं हैं। इस तरीके से अभिनेत्रियों के पास दूसरा काम भी करने को नहीं होता।

रिपोर्ट में पावरफुल लोगों का जिक्र

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पावरफुल लोगों की एक लॉबी बनी हुई है जो सेट पर किसी भी आर्टिस्ट, टेक्निशियन को फिल्म से कभी भी निकाल देते हैं। यहां तक कि उस पर किसी और फिल्म में काम ना करने का भी बैन लगा दिया जाता है। माफियाओं का पूरा नेटवर्क है जो किसी भी एक्टर या एक्ट्रेस के खिलाफ जाल बिछाकर उन्हें लगातार धमकियां देते हैं।

यह भी पढ़ें: चेंजिंग रूम में कैमरा; कभी भी सेक्स की डिमांड; फिल्म से निकालने की धमकी, इंडस्ट्री का काला सच आया सामने

Open in App
Tags :