होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Emergency पर कैंची चलवाने के लिए Kangana Ranaut हुईं तैयार, सुनवाई के दौरान और क्या-क्या हुआ?

Kangana Ranaut Agrees To Make Cut Scenes Emergency: कंगना रनौत अपनी फिल्म 'इमरजेंसी' में होने वाले कट्स के लिए तैयार हो गई हैं, जिससे कि अब फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है।
04:30 PM Sep 30, 2024 IST | Himanshu Soni
Kangana Ranaut Agrees To Make Cut Scenes Emergency
Advertisement

Kangana Ranaut Agrees To Make Cut Scenes Emergency: कंगना रनौत की मच अवेटेड फिल्म 'इमरजेंसी' का रिलीज के लिए अब रास्ता साफ हो गया है। सोमवार को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने बॉम्बे हाई कोर्ट को जानकारी दी कि कंगना इस फिल्म में जरूरी कट्स के लिए राजी हो गई हैं। इसी के बाद फिल्म की रिलीज की राह साफ हो गई है।

Advertisement

कंगना की फिल्म को लेकर याचिका

बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान जस्टिस बीपी कोलाबावाला और जस्टिस फिरदोश पूनीवाला की पीठ ने जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज द्वारा दायर याचिका की सुनवाई की। इस याचिका में CBFC से अनुरोध किया गया था कि कंगना की फिल्म को सेंसर बोर्ड की तरफ से सर्टिफिकेट दे दिया जाए जारी किया जाए। इस फिल्म में कंगना पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आएंगी और इसे लेकर फैंस काफी एक्साइटिड हैं।

शुरू से ही विवादों में रही कंगना की फिल्म 

हालांकि इस फिल्म की रिलीज को लेकर कई विवाद खड़े हुए थे। पहले इसे 6 सितंबर को रिलीज किया जाना था, लेकिन सेंसर बोर्ड के साथ चल रही जद्दोजहद ने इसे रोक दिया। कंगना ने आरोप लगाया था कि CBFC ने राजनीतिक कारणों की वजह से फिल्म की रिलीज में देरी की है। इसके अलावा कुछ सिख संगठनों ने फिल्म पर ऐतिहासिक तथ्यों को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया था।

Advertisement

सुनवाई के दौरान कंगना के पक्ष वाले वकील शरण जगतियानी ने बताया कि कंगना ने उन बदलावों पर सहमति जताई है जो CBFC ने सुझाए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में कंगना और CBFC के बीच सहमति बनी है, लेकिन फिलहाल सीन्स को कट करने के लिए ऑफिशियल तौर पर सहमति की जरूरत है।

सीबीएफसी के वकील ने क्या कहा?

सीबीएफसी के वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने अदालत को बताया कि जो कट्स लगाने के लिए कहा गया है, वो एक मिनट से कम के होंगे और फिल्म की कुल लंबाई पर कोई ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। इसके बावजूद अदालत ने मामले को 3 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया और दोनों पक्षों से सही फैसला लेने को कहा।

जी एंटरटेनमेंट ने अपनी याचिका में ये भी दावा किया कि CBFC ने पहले ही फिल्म के लिए प्रमाण पत्र तैयार कर लिया है, लेकिन इसे अभी तक जारी नहीं किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राजनीतिक कारणों और हरियाणा में होने वाले चुनावों के चलते प्रमाण पत्र को रोका गया है। अदालत ने इस पर हैरानी जताई कि सत्ताधारी दल कंगना के खिलाफ क्यों कदम उठाएगा, जबकि वो खुद भाजपा सांसद हैं।

कुल मिलाकर, 'इमरजेंसी' की रिलीज से पहले काफी विवाद और कानूनी जद्दोजहद देखने को मिल रही है,  वहीं फैंस कंगना की फिल्म को देखने के लिए दर्शकों का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Ranveer Allahbadia के बाद Golmaal एक्टर का फेसबुक अकाउंट हैक, वायरल हुआ पोस्ट

Open in App
Advertisement
Tags :
Actress Kangana Ranaut
Advertisement
Advertisement