खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kangana Ranaut का चेहरा क्यों देखना नहीं चाहते शंकराचार्य? एक्ट्रेस के चर्चा में आते ही पुराना बयान वायरल

Kangana Ranaut Controversy: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने पर बधाई देने के साथ-साथ तंज कसा था। इस बीच शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद को उन्हें लेकर एक पुराना बयान वायरल हो गया है।
12:57 PM Aug 07, 2024 IST | Jyoti Singh
Kangana Ranaut Controversy.
Advertisement

Kangana Ranaut Controversy: राजनीति में कदम रखते ही कंगना रनौत के तेवर और तल्ख हो गए हैं। वह हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखती हैं। पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट के फाइनल में पहुंचने की खबर मिली तो उन्होंने तुरंत ट्वीट कर विनेश को बधाई दी। साथ ही उन पर तंज कसते हुए कहा, 'एक वक्त था जब विनेश ने आंदोलन में हिस्सा लिया था। उस वक्त कहा था कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी।' इसके बावजूद उन्हें देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया गया है।

Advertisement

इधर, कंगना का बयान सोशल मीडिया पर चर्चा बटोर ही रहा था कि इतने में शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद का कंगना रनौत को लेकर पुराना बयान भी वायरल हो गया। जहां उन्होंने कंगना रनौत के बयानों पर नाराजगी जताते हुए यहां तक कह दिया था कि वे उसका चेहरा तक नहीं देखना चाहते। अगर चेहरा देखा तो पाप लगेगा।

यह भी पढ़ें: विनेश फोगाट की जीत पर कंगना रनौत का तंज, बोलीं- कभी आंदोलन में…

Advertisement

शंकराचार्य ने क्यों कहा था ऐसा?

बता दें कि शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कंगना रनौत के एक 5 साल पुराने बयान पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी जिसमें एक्ट्रेस ने गाय का मांस खाने वालों पर अपनी राय रखते हुए हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई थी। शंकराचार्य ने कंगना के उस पुराने बयान का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्हें एक्ट्रेस के स्टेटमेंट पर कुछ नहीं कहना है। उन्होंने भड़कते हुए कहा था, 'कोई सवाल नहीं। ऐसे इंसान की शक्ल तक नहीं देखनी चाहिए। हम ऐसे व्यक्ति का नाम तक नहीं लेना चाहते हैं, हमें पाप लगेगा।'

क्या बयान दिया था कंगना ने

कंगना रनौत ने 5 साल पहले 2019 में सोशल मीडिया पर एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि जो लोग बीफ खाते हैं, वो सही है। एक्ट्रेस ने साफ शब्दों में कहा था कि 'बीफ या कोई दूसरा मांस खाना गलत नहीं हो सकता है। इसे धर्म से जोड़ना सही नहीं है। यह कोई छिपी बात नहीं है कि कंगना 8 साल पहले शाकाहारी थीं। उन्होंने योगी बनने का फैसला लिया था। वो आज भी सिर्फ एक धर्म पर यकीन करती हैं। उनका भाई मीट खाता है।' कंगना के इस बयान पर उस वक्त काफी हंगामा मच गया था। यहां तक कि एक्ट्रेस के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए याचिका तक दर्ज की गई थी। हालांकि याचिका को पंजाब और हरियाणा कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

मंडी से हैं भाजपा सांसद

गौरतलब है कि कंगना रनौत का विवादों से गहरा नाता है। जून 2024 से एक्ट्रेस हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से भाजपा की सांसद का पदभार संभाल रही हैं। हालांकि अपने बेबाक बयान की वजह से कंगना कई बार लोगों के निशाने पर आ जाती हैं। उनके फिल्मी करियर की बात करें तो कंगना रनौत अपनी अपकमिंग फिल्म 'इमरजेंसी' को लेकर चर्चा में हैं। उनकी ये फिल्म इसी साल सितंबर में रिलीज होगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Kangana Ranautvinesh phogat
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement