होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पिता की मर्जी के खिलाफ बनी थी एक्ट्रेस, सुपरहिट हुईं फिल्में तो बदली सोच- कहा बेटी पर गर्व

Kareena Kapoor Khan Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान का कल 21 सितंबर को जन्मदिन है। इस बार भी एक्ट्रेस अपने बर्थडे को बेहद अलग अंदाज में मनाएंगी। एक्ट्रेस के फैंस भी उनको जन्मदिन की बधाई देने के लिए बेकरार हैं।
02:26 PM Sep 20, 2024 IST | Nancy Tomar
Kareena Kapoor
Advertisement

Kareena Kapoor Khan Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहती हैं। आजकल अभिनेत्री अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'द बकिंघम मर्डर्स' को लेकर चर्चा में हैं। कल यानी 21 सिंतबर को एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मनाने वाली हैं। इस खास मौके पर हम आपको करीना कपूर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं...

Advertisement

पिता नहीं चाहते थे फिल्मों में काम करे बेटी

करीना कपूर आज बॉलीवुड का एक पॉपुलर चेहरा बन चुकी हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस के पिता नहीं चाहते थे कि वे अभिनेत्री बनें? दरअसल, ऐसा कहा जाता है कि बचपन में करीना कपूर बहुत शरारती और नॉटी बच्ची थीं। शरारतें करना उन्हें बेहद पसंद था। हालांकि जब वे छोटी थी तबसे ही फिल्मों में उनकी रुचि थी और वे फिल्म इंडस्ट्री में आना चाहती थीं, लेकिन उनके पिता नहीं चाहते थे कि वे एक्ट्रेस बनें।

नरगिस और मीना कुमारी से मिली प्ररेणा

करीना कपूर खान दिग्गज एक्ट्रेस नरगिस और मीना कुमारी के काम से प्रेरित थीं। इन दोनों अभिनेत्रियों की एक्टिंग करीना को इतनी पसंद आती थी कि उन्होंने एक्ट्रेस बनने का सपना देख लिया, लेकिन उनके पिता नहीं चाहते थे कि वे फिल्मों में काम करें। उन्होंने इसके लिए साफ मना भी कर दिया था। उनका मानना था कि अगर परिवार की महिला ऐसा करती है तो यह उनके कर्तव्यों और जिम्मेदारी के अपोजिट है।

Advertisement

करीना की मां ने किया सपोर्ट

हालांकि कथित तौर पर जब करीना के पिता नहीं मानें तो इसके लिए उनके पेरेंट्स में विवाद भी हुआ और दोनों अलग-अलग रहने लगे। करीना कपूर की मां ने उनका पालन-पोषण किया और अपनी बेटियों के लिए नौकरी भी की। हालांकि इस बारे में एक बार दिग्गज अभिनेता ने खुद कहा था कि उनकी बेटियां आज जो भी हैं, अपनी मेहनत के दम पर हैं।

रणधीर कपूर को बेटियों पर गर्व

बेशक रणधीर कपूर ने अपनी बेटियों को फिल्म इंडस्ट्री में काम करने की परमिशन नहीं दी, लेकिन आज वे अपने दम पर उस मुकाम को हासिल कर चुकी हैं, जिसके लिए उन्होंने इतनी मेहनत की। उन्हें अपनी बेटियों पर गर्व है। रणधीर कपूर का तो यह भी मानना है कि उनकी वाइफ ही उनकी बेटियों की असली गाइड हैं और उनकी वजह से ही आज वे इतनी सक्सेसफुल हो पाई हैं।

यह भी पढ़ें- बोल्ड डांस में ‘सपना चौधरी’ को मात देगी ये एक्ट्रेस, देखते ही कहेंगे ‘तू चीज बड़ी मस्त-मस्त’

Open in App
Advertisement
Tags :
Kareena Kapoor
Advertisement
Advertisement